ताज़ा खबर
 

वाराणसी के 130 सरकारी स्कूलों में मनेगा पीएम मोदी का जन्मदिन, नेता देंगे भाषण, बाटेंगे मिठाई

पार्टी के नेता बच्चों को मोदी सरकार की सार्वजनिक कल्याण योजनाओं और उपलब्धियों पर भाषण देंगे।
Author वाराणसी | September 11, 2017 08:28 am
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Photo: PTI)

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बीजेपी यूनिट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने की तैयारियों में जुट गई है। बीजेपी शनिवार को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के करीब 130 सरकारी स्कूलों में उनका जन्मदिन मनाएगी। इस अवसर के दौरान पार्टी के नेता बच्चों को मोदी सरकार की सार्वजनिक कल्याण योजनाओं और उपलब्धियों पर भाषण देंगे। इसके साथ ही सभी बच्चों में स्टेशनरी और मिठाइयां बांटी जाएंगी। बता दें कि वैसे तो पीएम मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है लेकिन बीजेपी एक दिन पहले यानि 16 सितंबर को उनका जन्मदिन मनाएगी।

इस पर बात करते हुए काशी के बीजेपी प्रवक्ता संजय यादव ने बताया कि इस कार्यक्रम में पीएम मोदी की फोटो लगाना अनिवार्य होगा। छात्रों को पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा। यह कार्यक्रम सुबह 8 बजे से 11 बजे तक चलेगा। संजय ने बताया कि इन कार्यकर्मों को राज्य के पार्टी के को -इंचार्ज के साथ बैठक कर फाइनल किया गया है। वहीं दूसरी तरफ इस बारे में जब बेसिक शिक्षा अधिकारी बृज भूषण चौधरी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें बीजेपी की तरफ से सरकारी प्राथमिक स्कूलों में इस प्रकार का कार्यक्रम रखने संबंधी अनुमति लेने के लिए कोई आवेदन नहीं मिला है। एक बार बीजेपी अपना आवेदन भेज देती है तो उस पर विचार किया जाएगा।

महानगर वाराणसी  के बीजेपी अध्यक्ष प्रदीप अग्राहारी ने कहा कि यहां कुल 26 मंडल हैं जिनमें प्रत्येक मंडल के अंतर्गत 5 प्राथमिक स्कूल आते हैं। ये सभी सरकारी स्कूल हैं और पीएम मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए हमें किसी की अनुमति की जरुरत नहीं है। एक स्थानीय बीजेपी नेता ने कहा कि हमें पूरा यकीन है कि हम पीएम मोदी के जन्मदिवस पर रखे गए कार्यक्रम को आसानी से आयोजित कर सकेंगे। इस प्रकार के सेलिब्रेशन की पहली बार योजना बनी है क्योंकि केंद्र और राज्य दोनों में ही बीजेपी सरकार है। वहीं पीएम मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश दे दिए गए हैं कि वे प्रत्येक वार्ड के सफाई अभियान में हिस्सा लें। यह कार्यकर्ताओं के लिए अनिवार्य है कि वे वाराणसी के हर गुजरते रास्ते को साफ करें।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.