ताज़ा खबर
 

यूपी निकाय चुनाव: BJP के संकल्प पत्र में स्ट्रीट लाइट को LED में बदलने, डोर-टू-डोर कचरा उठाने समेत 27 वादे

शहरी क्षेत्र में शौचालय निर्माण के लिए कुल 20,000 रुपये दिए जाएंगे। संकल्प पत्र को कुल 18 हिस्सों में बांटा गया है।
उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार (12 नवंबर) को पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया।

उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार (12 नवंबर) को पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। इसमें बीजेपी ने शहरों की स्ट्रीट लाइट को LED में बदलने, डोर-टू-डोर कचरा उठाने, सार्वजनिक स्थलों पर मुफ्त वाई-फाई देने समेत कुल 27 वायदे किए हैं। मुख्यमंत्री ने वादा किया है कि शहरी क्षेत्र में शौचालय निर्माण के लिए कुल 20,000 रुपये दिए जाएंगे। संकल्प पत्र को कुल 18 हिस्सों में बांटा गया है और उसमें जल, जमीन और जीव का एजेंडा रखा गया है। हालांकि, पार्टी ने इसे वादों का पिटारा कहने की बजाय 27 सूत्रीय संकल्प पत्र कहा है। बता दें कि यूपी में 22, 26, 29 नवंबर को तीन चरणों में निकाय चुनाव होने हैं।

संकल्प पत्र में बीजेपी ने स्वच्छता के साथ ही शहरों में यातायात प्रबंधन और रोजगार सृजन के भी वादे किए हैं। संकल्प पत्र जारी करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निकाय चुनाव के माध्यम से हम आम जनमानस के जीवन स्तर में सुधार लाने की हरसंभन कोशिश करेंगे। सीएम ने कहा कि शहरों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बेहतर बनाने के लिए उनकी सरकार काम कर रही है। उन्होंने बताया कि राज्य के आठ शहरों में मेट्रो ट्रेन दौड़ाने की परियोजना के डीपीआर पर काम हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने पीने के शुद्ध पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि हम लगातार इस पर काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट’ की पॉलिसी पर काम कर रही है। इसके लिए उन्होंने उदाहरण दिया कि जैसे लखनऊ का चिकन उद्योग, वाराणसी का साड़ी उद्योग, मुरादाबाद का पीतल उद्योग है, उसी तरह हमारी कोशिश है कि हरपेक शहर की पहचान किसी एक उद्योग से बन सके।

लखनऊ में पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश महामंत्री यदुवंश, गोविंद नारायण शुक्ल समेत कई नेता मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.