ताज़ा खबर
 

साढ़े 5 किलो गांजे के साथ पकड़ा गया नागपुर बम ब्‍लास्‍ट का आरोपी, लड़की भगाकर होने वाला था फरार

नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने, उसका अपहरण करने, गांजा रखने और अपनी पत्नी का उत्पीड़न करने के आरोप में उसे जेल भेज दिया गया है।
Author July 15, 2017 17:24 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की पुलिस ने नागपुर बम ब्लास्ट के आरोपी शमसुद्दीन शाह को साढ़े पांच किलो सूखे गांजे के साथ शुक्रवार को मवई बाईपास से गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक ने दी। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने शनिवार को बताया, “नगर कोतवाली पुलिस ने शमसुद्दीन शाह को मवई बाईपास से शुक्रवार को उस समय गिरफ्तार किया, जब वह एक नाबालिग लड़की को भगा कर फरार होने की फिराक में था। उसकी तलाशी में उसके पास से साढ़े पांच किलोग्राम सूखा गांजा भी बरामद हुआ है।” उन्होंने बताया, “उसकी पत्नी स्नेहलता उर्फ शमसुन निशा की शिकायत पर पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि उसने 18 जुलाई को नागपुर में हुए बम ब्लास्ट में शामिल आतंकियों को बारूद और हथियारों की खेप पहुंचाई थी। इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने उसे जेल भेजा था। अब वह जमानत पर है। नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने, उसका अपहरण करने, गांजा रखने और अपनी पत्नी का उत्पीड़न करने के आरोप में उसे जेल भेज दिया गया है।”

शहर की कांशीराम कॉलोनी में रह रही स्नेहलता उर्फ शमसुन निशा ने 10 जुलाई को पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर खुलासा किया था कि उसका शौहर नागपुर बम ब्लास्ट में शामिल था और उसने राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का विरोध करने पर उसे 25 मई को फोन से ‘तीन तलाक’ दे दिया। इस खुलासे के बाद बांदा पुलिस हरकत में आई थी।

शाह की पत्नी स्रेहलता उर्फ शमशुन निशां ने शिकायत में कहा कि 19 मार्च 2011 को उसने बांदा के खाईपार मोहल्ला निवासी शाह के साथ निकाह किया था और हिन्दू धर्म छोड़कर इस्लाम अपना लिया था। उसने अपना नाम स्रेहलता से बदलकर शमशुन निशां रख लिया। विश्व हिन्दू परिषद और दुर्गा वाहिनी के पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया कि शाह हिन्दू लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाकर वेश्यावृत्ति करा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 15, 2017 3:37 pm

  1. No Comments.
सबरंग