ताज़ा खबर
 

यूपी: दलित युवक की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने दर्ज किया मामला

जानकारी के मुताबिक, गजनेर थाना क्षेत्र में मनेथू गांव निवासी दलित युवक मनोज कुमार संखवार (35) साइकिल से घर से निकले थे।
Author May 15, 2017 21:26 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र में मनेथू गांव में दबंगों ने सोमवार सुबह एक दलित युवक की गोली मार कर हत्या कर दी। इस मामले में मृतक के परिजनों ने गांव के पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि हत्या के पीछे जमीनी रंजिश है।

जानकारी के मुताबिक, गजनेर थाना क्षेत्र में मनेथू गांव निवासी दलित युवक मनोज कुमार संखवार (35) साइकिल से घर से निकले थे। रास्ते में लोहारी में दिवंगत कृष्णा सिंह इंटर कॉलेज के सामने बोलेरो सवार पांच हमलावरों ने उन्हें रोका। कुछ देर बातचीत के बाद मनोज पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना की जानकारी पर गजनेर थानाध्यक्ष सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। अपर पुलिस अधीक्षक मनोज सोनकर भी पहुंचे।

पुलिस का कहना है कि मनेथू गांव में जमीन के स्वामित्व को लेकर उच्च जाति के दबंगों से मनोज का विवाद चल रहा था। रविवार शाम भी झगड़ा हुआ था। मनोज के पिता की ओर से गांव के पांच लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

वहीं दूसरा मामला देवरिया का है। यहां तरकुलवा क्षेत्र में एक दम्पति की गला काटकर हत्या कर दी गई है। दोनों के शव गांव के बाहर पाये गये। अपर पुलिस अधीक्षक सी.एन. सिन्हा ने बताया कि रविवार की रात बघड़ा महुआरी गांव में शरीफ उमर (40) तथा उसकी पत्नी जसमीना खातून (35) की गला रेतकर हत्या कर दी गयी। उन्होंने बताया कि दोनों शव गांव के बाहर पड़े पाये गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

देखिए वीडियो - उत्तर प्रदेश: भूमि विवाद को लेकर गुंडों ने पुलिस स्टेशन के अंदर की महिला की हत्या

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग