ताज़ा खबर
 

यूपी: हिन्दू से मुसलमान बने पति-पत्नी ने सरकार से मांगी सुरक्षा, कहा- साम्प्रदायिक पार्टियां दे रहीं धमकी

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर जिले में करीब दो महीने पहले मुस्लिम धर्म अपनाने वाले दलित दंपत्ति ने सरकार से सुरक्षा की मांग की है।
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (File Photo)

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर जिले में करीब दो महीने पहले मुस्लिम धर्म अपनाने वाले दलित दंपत्ति ने सरकार से सुरक्षा की मांग की है। दंपत्ति ने कहा है कि ‘असामाजिक तत्वों’ और ‘सांप्रदायिक पार्टियों’ द्वारा उन्हें प्रताड़ित और धमकियां दी जा रही हैं। गौरतलब है हिंदू धर्म छोड़ने के बाद रामधानी (30) ने अब्दुल रहमान और उनकी पत्नी गुड़िया ने अपना नाम आएशा रखा लिया था। करीब एक महीने पहले रहमान, आएशा और दस वर्षीय बच्ची सहित मुस्लिम बहुल पिपरावा में जाकर बस गए। ये जगह उनके मूल गांव अलीगढ़वा से करीब पांच किलीमीटर की दूरी पर है। दूसरी तरफ रहमान की शिकायत पर सिद्धार्थ नगर जिला मजिस्ट्रेट कुणाल सैकु ने पुलिस को जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ दंपत्ति को सुरक्षा देने की बात कही गई है।

सदर पुलिस सर्किल ऑफिर दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि रहमान ने अपनी शिकायत में किसी शख्स का नाम नहीं बताया और ना ही धमकी देने वाले शख्स या संस्था को लेकर कोई जानकारी दी है। मामले में जांच के बाद उन्हें सुरक्षा देने के मुद्दे पर निर्णय लिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि 26 अगस्त को रहमान ने डीएम, मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, राज्य मानवाधिकार आयोग, गोरखपुर जोन के आईजी, बस्ती रेंज के डीआईजी और सिद्धार्थ नगर के एसपी को लिखित में शिकायत दी थी।

पत्र में लिखा था कि उन्होंने और पत्नी ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। हम इस्लाम धर्म से प्रभावित थे। धर्मांतरण को लेकर उनके ऊपर कोई दबाव नहीं बनाया गया। जबकि असामाजिक तत्व और सांप्रदायिक पार्टियां इस्लाम धर्म अपनाने के बाद से ही धमकी दे रही हैं। पत्र में आगे लिखा गया, ‘हम छिप रहे हैं, हमें जान से मार देने की धमकियों का सामना करना पड़ता है। एक दिन ये सब हमारे घर तक आ सकता है। इसलिए हम सुरक्षा की मांग करते हैं। अगर हमारे साथ कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार असामाजिक तत्व और सांप्रदायिक पार्टियां होंगी।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Nadeem Ansari
    Sep 17, 2017 at 11:26 am
    I welcome both to Islam..may ALLAH give them salvation and paradise..Islam is truth and truth will prevails...
    (1)(0)
    Reply