ताज़ा खबर
 

अजीब बीमारी से पीड़ित है यूपी का ये बच्चा, 12 इंच की हैं उंगलियां, लोग मानते हैं ‘शैतान’

उत्तर प्रदेश में एक लड़का इन दिनों अपनी एक अजीब बीमारी की वजह से चर्चाओं के केंद्र में बना हुआ है।
बच्चे के हाथ की उंगलियां करीब 12 इंच लंबी बताई जाती है। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

उत्तर प्रदेश में एक लड़का इन दिनों अपनी एक अजीब बीमारी की वजह से चर्चाओं के केंद्र में बना हुआ है। बच्चे के हाथ की उंगलियां करीब 12 इंच लंबी बताई जाती है। वीडियो में भी साफतौर पर देखा जा सकता है कि बच्चे की उंगली आम लोगों के मुकाबले कितनी बड़ी हैं। गांव में कुछ लोग बच्चे को कतिथ तौर पर शैतान का रूप मानते हैं। कुछ लोगों का कहना है किसी देवीय शक्ति की वजह से बच्चे के साथ ऐसा हुआ है। डेली मेल डॉट यूके की खबर के अनुसार सूबे के एक गावं में तारिक जन्म सामान्य बच्चों की तरह हुआ। लेकिन जन्म के कुछ समय बाद उसके हाथों की उंगलियां असामान्य रूप से बढ़ने लगीं। ये उंगलियां अब बढ़ते-बढ़ते 12 इंच तक हो गई हैं। खबर के अनुसार तारिक की इसी बीमारी के कारण स्कूल ने भी दाखिला देने से इंकार कर दिया। स्कूल प्रशासन का कहना है असामान्य रूप से लंबी तारिक के हाथों की उंगलियां अन्य छात्रों को डराती हैं। अपनी बीमारी की वजह से तारिक आज तक स्कूल नहीं जा पाया।

गौरतलब है कि असामान्य बीमारी से जूझ रहे तारिक के पिता की मौत हो चुकी है। इससे परिवार चलाने की जिम्मेदारी भी उसी के जिम्मे हैं। जिसे पालन के लिए तारिक चाय की एक दुकान चलाता है। लेकिन दुकान से इतनी आमदनी नहीं हो पाती कि तारिक उससे अपना इलाज करा सके। मामले में पीड़ित तारिक ने खुद बताया कि शुरू में उसके कुछ अच्छे दोस्त थे, लेकिन अब कोई दोस्त नहीं है। वजह मेरे हाथ हैं, जिनसे लोग डरते हैं। मैं स्कूल जाना चाहता हूं। पढ़ाई करना चाहता हूं। मगर स्कूल प्रशासन मुझे दाखिला नहीं देना चाहता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग