ताज़ा खबर
 

बीजेपी का राग अलाप रहे मुलायम सिंह यादव, सीएम योगी के साथ डिनर कर बोले- रामनाथ कोविंद को बनाएंगे राष्ट्रपति

मुलायम ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के सौ दिन के काम पर कहा, "सौ दिन में किसी के काम का आकलन नहीं हो सकता।"
Author July 20, 2017 17:29 pm
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बातचीत करते हुए। (फोटो-एक्सप्रेस आर्काइव)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को खुला समर्थन देने का ऐलान किया है। उन्होंने सोमवार को भरोसा जताया कि देश को बेहतर राष्ट्रपति मिलेगा। समाजवादी पार्टी के संरक्षक ईद के मौके पर लखनऊ में टीले वाली मस्जिद पहुंचे। ईद की बधाई लेने और देने के बाद राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मुलायम सिंह यादव ने कहा, “चुनाव में जो नतीजे होंगे, सबके सामने होंगे। मुझे भरोसा है कि देश को बेहतर राष्ट्रपति मिलेगा। इस बार के चुनाव में लोग दलगत राजनीति से ऊपर उठेंगे।”

गौरतलब है कि रामनाथ कोविंद हाल ही में एक बयान में कह चुके हैं कि वह इस्लाम और ईसाई धर्म को बाहरी देश के धर्म मानते हैं। कांग्रेस सहित 17 पार्टियां जहां कोविंद को सांप्रदायिक ताकतों का उम्मीदवार मानती हैं और उनके खिलाफ धर्मनिरपेक्ष ताकतों की उम्मीदवार के रूप में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को मुकाबले में उतारा है, वहीं विपक्षी खेमे से जनता दल (युनाइटेड) और सपा ने कोविंद को समर्थन देने का ऐलान किया है। इस बात को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जद (यू) में बयानबाजी तेज हो गई है। सवाल यह है कि क्या राजद प्रमुख लालू प्रसाद अपने समधी मुलायम को मीरा कुमार का समर्थन के लिए मना पाएंगे?

मुलायम ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के सौ दिन के काम पर कहा, “सौ दिन में किसी के काम का आकलन नहीं हो सकता।” साथ ही उन्होंने योगी सरकार के कामकाज को लेकर विरोधी दलों ने सवालों पर कहा, “सूबे में नई सरकार है। इस सरकार को कम से कम छह महीने का समय दिया जाना चाहिए। छह महीने के बाद योगी सरकार के काम पर कोई बयान देना उचित होगा।”

मुलायम ने रविवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास में रामनाथ कोविंद के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में शिरकत की थी। साथ ही वह 20 जून की रात को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री आवास पर भोजन की मेज पर थे। वहां दोनों के बीच लंबी बीतचीत भी हुई थी। मुलायम ने कहा कि कश्मीर के हालात से निपटने के लिए सेना को पूरी छूट मिलनी चाहिए। मुलायम ने ऐशबाग ईदगाह में संवाददाताओं से कहा कि वहां (कश्मीर) के हालात से निपटने और शांति बनाए रखने तथा अलगाववादियों से सख्ती से निपटने के लिए सेना को पूरी छूट मिलनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    MANISH KUMAR AGRAWAL
    Jun 26, 2017 at 11:32 pm
    मुलायम सिंहजी ! आप बीजेपी कब join कर रहे हैं ? आप का बेटा अखिलेश , आपकी पार्टी पर तो कब्ज़ा कर चुका है , इसलिए अब समाजवादी पार्टी में तो आपके लिए कोई scope बचा नहीं ! इसीलिए बेहतर है की योगी मोदी camp में घुस जाओ ! शायद आपके बुढ़ापे पर तरस खाकर कहीं राज्यपाल बना दें ! या ज्यादा मेहरबान हो गए तो आपको उपराष्ट्रपति भी बना सकते हैं !
    (0)(0)
    Reply
    1. शाहिद
      Jun 26, 2017 at 9:15 pm
      चलो अब भाजपा के हिसाब से मुलायमसिंह की घर वापसी हो गई है । अब वो मौलाना मुलायम से मुलायमसिंह हो गए हैं ।
      (0)(0)
      Reply