ताज़ा खबर
 

योगी आदित्य नाथ का रेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति पर निशाना, कहा- आज लोगों को अपने बच्चों का नाम “गायत्री” रखने में शर्मिंदगी महसूस होती है

योगी आदित्य नाथ ने सरकार की ई-टेंडरिंग (e-tendering) व्यवस्था लाने की बात भी कही। सीएम ने ई-टेंडरिंग की बात के जरिए अखिलेश सरकार के कार्यकाल में प्रजापति के खान मंत्री रहते हुए कथित भ्रष्टाचार के मामलों पर भी निशाना साधा।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने रेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति के बहाने समाजवादी पार्टी और पूर्व अखिलेश सरकार पर निशाना साधा है। गायत्री के नाम पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, “आज कोई भी शख्स अपने बच्चों का नाम गायत्री रखने में शर्मिंदगी महसूस करता है।” योगी आदित्य नाथ ने विधानसभा में बजट सेशन में चर्चा के दौरान यह बात कही। साथ ही योगी आदित्य नाथ ने कहा कि सरकार ने राज्य में ई-टेंडरिंग (e-tendering) व्यवस्था लाने की तैयारी की है। सीएम ने ई-टेंडरिंग की बात के जरिए अखिलेश सरकार के कार्यकाल में प्रजापति के खान मंत्री रहते हुए कथित भ्रष्टाचार के मामलों पर भी निशाना साधा। सीएम ने आगे कहा, “जो लोग रेत, कंकड़ या निर्माण कार्य से जुड़े किसी भी मटीरि‍यल के गैर-कानूनी काम में संलिप्त होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनका बचना नामुमकिन होगा।”

बता दें गायत्री प्रजापति को लेकर समाजवादी पार्टी को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। बीते मार्च महीने में जौनपुर में एक चुनावी सभा के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रजापति पर निशाना साधा था। पीएम ने कहा था, “हमारे देश में कोई भी अच्छा काम करने से पहले लोग गायत्री मंत्र का जाप करते हैं, लेकिन समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन गायत्री प्रजापति मंत्र का जाप करती है।” प्रजापति पर रेप के मामले में विशेष पोस्को (POCSO) कोर्ट ने आरोप तय किए हैं। गैंगरेप के मामले में प्रजापति के अलावा और 6 अन्य लोग भी आरोपी हैं। चित्रकूट की एक महिला का आरोप है कि प्रजापति और अन्य आरोपियों ने उसके साथ कई बार रेप किया था और उसकी बेटी का भी रेप करने की कोशिश की थी।

गौरतलब है बीते महीने मुलायम सिंह यादव जेल में बंद गायत्री प्रजापति से मिलने गये थे और उन्होंने कहा था कि प्रजापति निर्दोष है, उनके साथ जेल में बहुत बुरा व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि वह इस मामले में प्रधानमंत्री से भी मिलेंगे। मुलायम सिंह के प्रजापति का बचाव करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उन पर तंज कसते हुए कहा था कि मुलायम को उम्र के इस पड़ाव पर गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए। पार्टी ने कहा कि उनका जेल जाकर दुष्कर्म एवं भ्रष्टाचार के आरोपी प्रजापति को निर्दोष होने का प्रमाण पत्र देना निन्दनीय है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग