ताज़ा खबर
 

योगी आदित्यनाथ का आदेश – ढाई महीने में उत्तर प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त कीजिए

योगी ने कहा कि निविदा प्रक्रिया में ई-टेण्डरिंग को लागू कर व्यवस्था को स्वच्छ, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में मदद मिलेगी।
Author March 25, 2017 21:02 pm
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (File Photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की सड़कों को ढाई महीने में गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं। सरकारी प्रवक्ता ने रविवार (25 मार्च) को बताया कि सीएम ने लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान कहा कि विभागीय कार्यों में दागी फर्मों तथा आपराधिक, माफिया एवं भ्रष्ट छवि के ठेकेदारों को दूर रखा जाए। इनके स्थान पर अच्छी छवि और गुणवत्तापरक कार्य करने वालों को अवसर दिया जाए। प्रदेश की सड़कों को 15 जून तक गड्ढा मुक्त करने का निर्देश देते हुए योगी ने कहा कि शासकीय कार्यों और परियोजनाओं को निर्धारित समयसीमा में पूर्ण करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। इसके दृष्टिगत लोक निर्माण विभाग के कार्य भी प्रत्येक दशा में तय समय में पूरे होने चाहिए।

बैठक में राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी उपस्थित थे, जिनके पास लोक निर्माण विभाग है। योगी ने कहा कि निविदा प्रक्रिया में ई-टेण्डरिंग को लागू कर व्यवस्था को स्वच्छ, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में मदद मिलेगी।

गांव-गांव तक सड़क का नेटवर्क तैयार करना राज्य सरकार की वरीयताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए विभागीय अधिकारी कार्य योजना तैयार कर प्रस्तुत करें ताकि ग्रामीण इलाकों में व्यापक स्तर पर मार्गों का निर्माण कराकर गांवों की जनता को आवागमन की सुविधा दी जा सके।

वहीं गोरखपुर दौरे पर योगी ने कहा, ‘एक बड़ी योजना के साथ हम कार्य प्रारंभ करने वाले हैं। उत्तर प्रदेश का कोई व्यक्ति चाहे वह किसी तबके या क्षेत्र का हो, कभी भी अपने को उपेक्षित महसूस नहीं करेगा।’ उन्होंने कहा कि सरकार निरंतर कार्य कर रही है। कुछ निर्णय लिये लेकिन हो सकता है कि तमाम लोग तमाम प्रकार की बातें कर रहे हों। ‘सबको बताना चाहता हूं कि भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में जो बातें कही हैं, हम अक्षरश: उनका अनुपालन करेंगे। सरकार उत्तर प्रदेश को देश के विकसित से विकसित प्रदेश के रूप में स्थापित करने में सफल होगी।’

योगी ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन होगा। जनता के प्रति संवेदनशील प्रशासन होगा। गुंडाराज पूरी तरह समाप्त होगा। अराजकता का कोई स्थान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की बड़ी विजय है लेकिन कहीं भी ‘जोश में होश खोने’ की स्थिति नहीं आनी चाहिए। किसी को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए। आपके उत्साह में कहीं ऐसा ना हो उन अराजक तत्वों को अवसर मिले जो देश प्रदेश की शांति में खलल डालना चाहते हैं। भाजपा सरकार कानून का राज स्थापित करने के लिए कृतसंकल्प है। युवाओं, नौजवानों, किसानों, मजदूरों, हर तबके के लिए हमारी योजना होगी। विकास के लिए मजबूती से कार्य करेंगे। लोक निर्माण विभाग के कामकाज की समीक्षा के दौरान सीएम की तरफ से निर्देश दिया गया है कि प्रदेश की सभी सड़कें 15 जून तक गड्ढा मुक्त हो जाएं।

देखिए वीडियो - यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- ''भाजपा बिना पक्षपात के समाज के सभी वर्गों के भलाई के लिए काम करेगी''

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.