ताज़ा खबर
 

आगरा दौरे में शाहजहां की कब्र पर वक्त बिताएंगे योगी आदित्यनाथ

बीजेपी विधायक संगीत सोम ने पिछले सप्ताह एक बयान में ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर 'धब्बा' बताकर विवाद खड़ा कर दिया था
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ।(Photo: PTI)

ताजमहल पर उपजे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को दुनिया के अजूबों में शामिल ताज के दीदार करेंगे। आगरा स्थित ताजमहल के अपने पहले दौरे पर योगी आदित्यनाथ वहां मौजूद मुगल बादशाह शाहजहां और मुमताज महल की कब्र पर लगभग आधा घंटा बिताएंगे। उत्तर प्रदेश के पर्यटन प्रधान सचिव अवनीश अवस्थी ने मीडिया को बताया कि ताजमहल के अपने दौरे के दौरान सीएम योगी वहां मौजूद तमाम ऐतिहासिक धरोहरों का मुआयना भी करेंगे। आपको बता दें कि योगी आदित्य नाथ बीजेपी के पहले यूपी सीएम होंगे जो ताजमहल का दौरा करेंगे। बताया जा रहा है कि सीएम योगी का दौरा ताजनगरी के लोगों में भड़के गुस्से को शांत करने में मदद करेगा।

आपको बता दें कि बीजेपी विधायक संगीत सोम ने पिछले सप्ताह एक बयान में ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर ‘धब्बा’ बताकर विवाद खड़ा कर दिया था, वहीं कुछ अन्य राजनेताओं ने यूनेस्को के इस विश्व धरोहर स्थल, जिसका दीदार करने लाखों लोग पहुंचते हैं, को भारतीय सामाजिक-सांस्कृतिक लोकाचार का प्रतिनिधित्व न करने वाला बताया था। बीजेपी अपने नेताओं के बयानों से असहज महसूस कर रही है। इसी असहजता के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों गोरखपुर में अपने भाषण के दौरान कहा कि ताज देश का गर्व है क्योंकि इसे बनाने में सेकड़ों भारतीयों का खून पसीना लगा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.