ताज़ा खबर
 

दिल्ली-एनसीआर के रेयान स्कूलों में अभिभावकों का हंगामा, जमकर हुई प्रदर्शन व नारेबाजी

इस घटना के बाद अभिभावक स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए और स्कूल प्रबंधन से सुरक्षा बंदोबस्त की बातचीत करने पहुंचे गए। नोएडा के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में करीब 1200 से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं।
Author नोएडा | September 12, 2017 17:09 pm
रेयान इंटरनेशनल स्कूल।

नोएडा सेक्टर-50 और ग्रेटर नोएडा स्थित रेयान इंटनेशनल स्कूल में सोमवार को बड़ी संख्या में अभिभावक पहुंचे और प्रदर्शन किया। अभिभावक स्कूल प्रबंधन से बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर बातचीत करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों से कोई बात नहीं की। इससे नाराज होकर अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया और प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने अभिभावकों को शांत कराने की कोशिश की।  बता दें कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के प्रद्युम्न ठाकुर की शुक्रवार को हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद अभिभावक स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए और स्कूल प्रबंधन से सुरक्षा बंदोबस्त की बातचीत करने पहुंचे गए। नोएडा के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में करीब 1200 से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं। अभिभावक अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर स्कूल प्रबंधन से कुछ बिंदुओं पर बात करने पहुंचे थे, लेकिन स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। इससे अभिभावक नाराज हो गए, उन्होंने स्कूल के बाहर नारेबाजी की और गेट तोड़ने की कोशिश भी की।

मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिभावकों को समझाने की कोशिश की। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस मुद्दे पर अभिभावकों से बातचीत की जा रही है। दोपहर तक इंतजार के बाद स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों के साथ बैठक की, जिसमें अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। हालांकि स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई मुफीद जवाब नहीं दिया गया है। बताया गया है कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय की ओर से सभी स्कूलों से बच्चों के सुरक्षा इंतजामों के बारे मेंं जानकारी मांगी गई है। साथ ही स्कूलों से कहा गया है कि वे सुरक्षा संबंधी योजना तैयार करने में अभिभावकों को भी शामिल करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग