ताज़ा खबर
 

दादरी: तनाव के बीच किया गया रवि का अंतिम संस्कार

प्रदर्शन और हंगामे के बीच अखलाक की हत्या के आरोपी रवि का शनिवार को दादरी के बिसाहड़ा गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया।
Author ग्रेटर नोएडा | October 9, 2016 04:18 am
दादरी हत्याकांड के आरोपी की मौत से दुखी परिजन (ANI PHOTO)

प्रदर्शन और हंगामे के बीच अखलाक की हत्या के आरोपी रवि का शनिवार को दादरी के बिसाहड़ा गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। रवि हत्या के आरोप में जेल में बंद था, जहां उसकी मौत हो गई थी। इससे पहले बिसाहड़ा गांव के लोग और रवि के परिजन उसके शव को सड़क पर रखकर आंदोलन कर रहे थे और एक करोड़ रुपए का मुआवजा मांग रहे थे। गांव के लोगों की शनिवार को एक पंचायत भी हुई, जिसमें अगली रणनीति पर चर्चा की गई। पंचायत का कहना है कि जब तक उनके बच्चों को न्याय नही मिलता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

पंचायत में जेल में बंद युवकों की सुरक्षा की मांग के साथ अखलाक के भाई जान मोहम्मद को गिरफ्तार करने, पूरे मामले की सीबीआइ जांच कराए जाने और रवि के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग भी की गई। पंचायत ने कहा कि वह चुनाव तक पूरे प्रदेश में सपा के खिलाफ आंदोलन चलाएगाी और इसके लिए हिंदू समाज की कमेटी बनाई जाएगी। वहीं रवि की मौत को लेकर जेल के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। सेन समाज ने भी प्रदेश सरकार से रवि के परिजनों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने मांग की है।

साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी और बच्चों की शिक्षा के उचित प्रबंध की भी मांग की गई है। संगठन के जिलाध्यक्ष चंद्र सेन ने कहा कि जेल में रवि की मौत होना दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद व अन्य जरूरी सुविधाएं दे। स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने रवि के परिवार को पांच लाख रुपए का चेक सौंपा है, जबकि उत्तर प्रदेश सरकार ने बीस लाख रुपए का मुआवजा दिया है। इससे पहले गुरुवार को बिसाहड़ा गांव में रवि के परिजन और ग्रामीणों ने कैंडल मार्च भी निकाला था।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग