June 29, 2017

ताज़ा खबर
 

फेसबुक पर ठगी: विदेशी दोस्त ने महिला से ठगे 40 हजार रुपए

आरोपी मूल रूप से नाइजीरिया का रहने वाला है। जिसने महिला से कस्टम अधिकारियों को देने के लिए 40 हजार रुपए बैंक खाते में जमा कराए थे।

Author नोएडा | June 20, 2017 04:25 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

नोएडा सेक्टर- 12 में रहने वाली महिला से विदेशी फेसबुक दोस्त ने 40 हजार रुपए ठग लिए। आरोपी मूल रूप से नाइजीरिया का रहने वाला है। जिसने महिला से कस्टम अधिकारियों को देने के लिए 40 हजार रुपए बैंक खाते में जमा कराए थे। जांच में पता चला कि खाता विदेशी के नाम का न होकर हल्द्वानी में मनदीप सिंह के नाम से खुला हुआ है। पता चलने पर पीड़ित महिला ने साइबर सेल से शिकायत की है।

सेक्टर- 12 में रहने वाली मेघा फुलेरा ने बताया कि उनकी मां की फेसबुक पर नाइजीरिया निवासी ब्रेडली डेविस से दोस्ती है। ब्रेडली ने उनकी मां को जून महीने की शुरुआत में बताया था कि कस्टम अधिकारी उसे परेशान कर रहे हैं। वे एक लाख रुपए का जुर्माना लगा रहे हैं। बातों पर भरोसा कर उसकी मां ने बताए बैंक खाते में 40 हजार रुपए जमा करा दिए। इसके बाद भी ब्रेडली ने एक लाख रुपए और डालने को कहा।

पुष्टि के लिए ब्रेडली ने उसकी मां की बात एक महिला कस्टम अधिकारी से भी कराई थी। फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए दोनों संपर्क में रहे। हालांकि मेघा ने बताए खाते की जांच कराई, तो वह आंध्रा बैंक का निकला। जो हल्द्वानी में मनदीप सिंह के नाम से खुला था। ठगी का अहसास होने पर साइबर सेल से शिकायत की है। साइबर सेल प्रभारी ने बैंक से खाते संबंधी जानकारी तलब की हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 20, 2017 4:25 am

  1. No Comments.
सबरंग