December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला : केजरीवाल

अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आतंकवाद, नशा बेचकर व रिश्वत लेकर कमाए गए काले धन को 50-50 करना था तो लोगों को लाइनों में क्यों खड़ा कर दिया।

Author मेरठ | December 2, 2016 04:42 am
संगरूर में चुनावी रैली को संबोधि‍त करते अरविंद केजरीवाल। (PTI Photo)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आतंकवाद, नशा बेचकर व रिश्वत लेकर कमाए गए काले धन को 50-50 करना था तो लोगों को लाइनों में क्यों खड़ा कर दिया। नोटबंदी के बाद ईमानदार लोग अपने ही पैसे के लिए परेशान होते रहे। लेकिन इसी बीच प्रधानमंत्री ने एलान किया कि काला धन इस शर्त के साथ सफेद हो जाएगा कि आधा अपने पास रखे और आधा सरकार को दे दें। केजरीवाल ने कहा कि यह साधारण बात नहीं है ये करीब आठ लाख करोड़ रुपए का घोटाला है। नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। कालेधन को सफेद करने की योजना प्रधानमंत्री अपने खास दोस्तों को बचाने के लिए लाए है। ये बड़ी खतरनाक योजना है। इस योजना के तहत अब यह नहीं पूछा जाएगा कि ये काला धन उन्होंने किस तरीके से कमाया अगर बेईमानी से तुमने 100 करोड़ कमाए तो 50 करोड़ रुपए सरकार को दो और 50 करोड़ अपने पास रखो जो पूरी तरीके से सफेद होगा। उन्होंने कहा कि अब तक करीब 6-7 लाख करोड़ रुपए बैंकों में जमा हो चुका है। इसमें एक पैसा भी कालाधन नहीं है।

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी का फैसला अपनी खामियों को छिपाने के लिए लिया है। प्रधानमंत्री ने अपने दो साल के कार्यकाल में 1 लाख 14 हजार करोड़ रुपए का कर्ज अपने दोस्तो का माफ किया। जिसके बाद बैंकों के सामने वित्तीय संकट आ गया। जिन लोगा का कर्ज मांफ किया गया है सुप्रीम कोर्ट उन लोगों की लिस्ट देने के लिए कह रहा है, लेकिन केंद्र सरकार अदालत को उन लोगों के नाम नहीं दे रही है। केजरीवाल ने कहा कि अगर काले धन को ही खत्म करना था तो स्विस बैंक में जिन 648 लोगों के खाते है। उनकों जेल भेज देते। उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर तक बैंकों में करीब 14 लाख करोड़ रुपए जमा हो जाएगा। इसमें से आठ लाख करोड़ रुपए अरबपतियों का माफ कर दिया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी से पहले भाजपा नेताओं ने अपना सारा कालाधन ठिकाने लगा दिया था। कई शहरों में भाजपा नेताओं ने जमीन की खरीदारी की। प्रधानमंत्री कहते है कि ढाई लाख में शादी कर लो जबकि उनके नेता जनार्दन रेड्डी अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपए खर्च करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद महेश शर्मा भी अपने बेटे की शादी में हुए खर्चे का हिसाब-किताब जनता के सामने रखें।

केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश की जनता ने लोकसभा की 73 सीट दिला कर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनवाने में महत्त्वपूर्ण योगदान दिया। अब आने वाले विधान सभा चुनाव में प्रदेश की जनता लाइन में लगने का एक-एक मिनट का हिसाब ले। नोटबंदी को लेकर केजरीवाल बनारस व लखनऊ में भी रैली करेंगे।

 

नोटबंदी: फैसले के बाद कैसे चल रहा है मजदूरों का गुजारा, देखिए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 2, 2016 4:42 am

सबरंग