April 28, 2017

ताज़ा खबर

 

कश्मीरियों को मिली यूपी छोड़ने की धमकी, बॉयकाट करने के लिए लगाए होर्डिंग

आखिर में अमित ने कहा कि "उनसे कलम-सलाम बंद करो"।

उन्होंने कहा कि हम कॉलेजों और स्कूलों में भी अभियान चला रहे हैं जिससे कि कश्मीरियों का पूरी तरह सामाजिक रूप से बॉयकाट किया जाए।

कश्मीर में पत्थरबाजों द्वारा लंबे समय से चल रहे प्रदर्शन और हाल ही में एक जवान के साथ कश्मीरियों द्वारा बदसलूकी किए जाने वाली घटना के बाद उत्तर प्रदेश के एक संगठन ने कश्मीरियों का बॉयकाट करने का निर्णय लिया है। इसी को लेकर दिल्ली-देहारदून हाईवे और मेरठ जिले में होर्डिंग लगाए गए हैं जिनमें कश्मीरियों से उत्तर प्रदेश छोड़ने की धमकी दी गई है। यूपी के संगठन नव निर्माण सेना ने होर्डिंग लगाकर लोगों से कश्मीरियों का बॉयकाट करने के लिए कहा है। संगठन के अध्यक्ष अमित जानी ने कहा कि कश्मीरियों को 30 अप्रैल तक प्रदेश छोड़ना होगा।

अमित ने कहा कि हमने लोगों से विन्नती की है कि प्रदेश में जितने भी जम्मू एंड कश्मीर बैंक की ब्रांच में प्रदेशवासियों के खाते हैं उन्हें बंद करा दें, जिससे कि कश्मीर को फंड न पहुंच सके। इस फंड के पैसे से कश्मीरी नागरिक हमारे भारतीय जवानों पर घाटी में पत्थर बरसा रहे हैं। हम क्यों उन्हें अपने पैसे से जवानों को मारने दें। उन्होंने कहा कि हम कॉलेजों और स्कूलों में भी अभियान चला रहे हैं, जिससे कि कश्मीरियों का पूरी तरह सामाजिक रूप से बॉयकाट किया जाए। अमित ने कहा कि इस अभियान को अगले तीन महीनों तक चलाया जाएगा। आखिर में अमित ने कहा कि “उनसे कलम-सलाम बंद करो”।

इस मामले के सामने आते ही प्रशासन ने सभी होर्डिंग हटाने के निर्देश दे दिए हैं। इस बारे में मेरठ कोतवाली के पुलिस सुप्रींटेंडेंट आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मेरठ जिले समेत कई जिलों में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं  है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिव सैनिकों द्वारा उत्तर भारतीय निवासियों पर हमला किए जाने की घटनाओं के बाद 2010 में अमित ने अपना यह संगठन बनाया था। अमित पर मेरठ, जेपी नगर और देहरादून में कई केस दर्ज हैं, जिन्हें लेकर अमित पर इनाम भी रखा गया है। वह पहली बार उस समय सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने लखनऊ स्थित बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो का पुतला तोड़ दिया था। अमित ने 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बागपत सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ने की खूब कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हुए।

देखिए वीडियो - ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हमला; सुषमा स्वराज ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से की बात

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 9:58 am

  1. No Comments.

सबरंग