June 26, 2017

ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी में योगी-योगी के नारे के साथ उड़ी कानून व्यवस्था की धज्जियां, लाल बत्ती लगी इस गाड़ी ने सबको किया हैरान

सफेद रंग की फॉरच्यूनर कार में चल रहे इस शख्स की गाड़ी में दो बॉडीगार्ड्स ठीक उसी तरह लटके हुए थे जैसे प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री सरीखे किसी वीवीआईपी के साथ चलते हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ की वेशभूषा में लाल बत्ती गाड़ी में सवार शख्स।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में कानून व्यवस्था का सरेआम मजाक बनते दिखा। दरअसल बुधवार रात यहां एक शख्स लाल बत्ती लगी गाड़ी में सवार जनता का अभिवादन ले रहा था। इस गाड़ी के पीछे चल रहे लोग योगी-योगी के नार लगा रहे थे। इस शख्स की वेशभूषा उत्तप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह थी। दूर से देखने पर किसी को भी यही लगेगा कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला गुजर रहा है। लेकिन हकीकत इससे काफी परे है। कानून व्यवस्था का मजाक उड़ाता योगी की वेशभूषा धारण किया ये शख्स काशी की सड़कों पर धूमधाम से घूमता नजर आया। न्यूज 18 की खबर के मुताबिक वाराणसी में झूलेलाल जयंती के मौके इस नजारे ने सबको हैरान कर दिया।

खबर के मुताबिक इस मौके पर एक शख्स पूरी तरह से योगी आदित्यनाथ की तरह तैयार होकर अपने पूरे लाव-लश्कर के साथ निकला। सफेद रंग की फॉरच्यूनर कार में चल रहे इस शख्स की गाड़ी में दो बॉडीगार्ड्स ठीक उसी तरह लटके हुए थे जैसे प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री सरीखे किसी वीवीआईपी के साथ चलते हैं। इन लोगों की भरपूर कोशिश ये थी कि ये काफिला पूरी तरह से सीएम योगी आदित्यनाथ का काफिला प्रतीत हो। अपनी इसी कोशिश में इस गाड़ी के आगे-आगे ब्लैक कैट कमांडो़ज़ जैसी ड्रेस पहने और हाथ में नकली बंदूकें लिए चार लोग चल रहे थे। ये लोग आगे से भीड़ को किनारे करते हुए गाड़ी के आगे-आगे चल रहे हैं।

पूरा तामझाम ऐसा बनाने की कोशिश की गई जैसे मानों सच में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला गुजर रहा है। इस गाड़ी के साथ चल रहे लोग योगी-योगी के नारे भी लगा रहे हैं। न्यूज़ 18 के रिपोर्टर ने जब इस बाबत गाड़ी में चल रहे भगवा वस्त्र पहने उस शख्स से बात की तो उसने बताया कि ये सिर्फ एक झांकी है। लेकिन सवाल उठता है कि क्या झांकी के नाम पर किसी को भी कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने का अधिकार है? जिस तरह से ट्रैफिक नियमों को ताख पर रख कर इस तथाकथित झांकी को निकाला गया वो किसी को भी सोचने पर मजबूर कर देगा। फिलहाल इस शख्स पर अभी तक किसी भी तरह से कानूनी कार्रवाई की जानकारी नहीं मिली है।

लालबत्‍ती: सुविधा या वीआईपी कल्‍चर? जानिए विभिन्न राज्यों में क्या हैं नियम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़ी 10 बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 30, 2017 11:46 am

  1. No Comments.
सबरंग