ताज़ा खबर
 

आलू को लेकर योगी के मंत्री ने दिया बयान तो विधानसभा में लगे ठहाके, आदित्य नाथ भी सुनकर मुस्कुरा पड़े

सपा सदस्य नितिन अग्रवाल की ओर से आलू उत्पादन और स्टोरेज सुविधाओं को लेकर विधानसभा में सवाल उठाया गया था। जिस पर जवाब देते हुए दारा सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में योगी आदित्य नाथ सरकार आने के बाद आलू के उत्पादन में बढ़ोत्तरी हुई है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (PTI Photo)

योगी सरकार का कहना है कि उत्तर प्रदेश में इस बार आलू की बंपर पैदावार हुई है। जिसका श्रेय यूपी सरकार के एक मंत्री ने राज्य के सीएम योगी आदित्य नाथ को दिया है। जाहिर सी बात है कि राज्य में बीजेपी की सरकार है और योगी आदित्य नाथ सीएम हैं तो हर अच्छी चीज के लिए उन्हीं को श्रेय दिया जाएगा। लेकिन मंत्री जी की इस बात पर लोग हंस पड़े। यही नहीं अपने मंत्री की बात को सुनकर योगी भी मुस्कुरा दिए। दरअसल, यूपी विधानसभा में सपा की ओर से आलू के उत्पादन को लेकर सवाल पूछा गया था। जिस पर जवाब देते हुए योगी सरकार में बागवानी मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के सत्ता में आने के बाद आलू ही पैदावार बढ़ गई है। जिसे सुनकर सदन में मौजूद सदस्य हंस पड़े।

सपा सदस्य नितिन अग्रवाल की ओर से आलू उत्पादन और स्टोरेज सुविधाओं को लेकर विधानसभा में सवाल उठाया गया था। जिस पर जवाब देते हुए दारा सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में योगी आदित्य नाथ सरकार आने के बाद आलू के उत्पादन में बढ़ोत्तरी हुई है। उनका यह जवाब सुनकर सदन में मौजूद सदस्य ठहाके लगाकर हंसने लगे। यही नहीं मंत्री जी का जवाब सुनकर योगी भी मुस्कुरा बैठे। हालांकि सपा सदस्य शैलेन्द्र यादव ने इस जवाब को बेतुका बताया। यादव ने दावा किया कि बीजेपी और अपना दल के 325 सदस्यों में से 200 सदस्यों ने चुनाव के दौरान अपनी लॉयलिटी शिफ्ट कर ली थी और इस तरह के ही लोग अब बेतुके जवाब दे रहे हैं।

वहीं, दारा सिंह चौहान ने बाद में दिए अपने जवाब में बताया कि यूपी में 1,708 कोल्ड स्टोरेज है, जिनकी क्षमता 130.26 लाख मीट्रिक टन है। इन कोल्ड स्टोरेज्स में कुल आलू उत्पादन का 84 प्रतिशत हिस्सा रखा जाता है। उन्होंने कहा कि 120.29 लाख मीट्रिक टन आलू इस साल कोल्ड स्टोरेज में रखे गए हैं। जब सदस्य द्वारा कहा गया कि आलू किसान आत्महत्या करने पर क्यों मजबूर है तो चौहान ने कहा कि अब तक इस तरह की कोई भी घटना सामने नहीं आई है।

 

GST का फुल फॉर्म तक नहीं बता पाए योगी सरकार के मंत्री

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 13, 2017 1:22 pm

  1. S
    Sidheswar Misra
    Jul 13, 2017 at 4:08 pm
    ये है विदेश से आयात बीजेपी के मंत्री जिन्हे आलू की बुआई के सीजन का ज्ञान नहीं है .
    Reply
  2. D
    Dinesh
    Jul 13, 2017 at 2:33 pm
    योगी जी मूत्रपान कर रहे है की नहीं यदि हाँ तो एहि राज है, मीडिया इतना भी नहीं पता की योगी के आने से आलू का कोई फसल नहीं कट्टा है.
    Reply
  3. D
    Dinesh
    Jul 13, 2017 at 2:30 pm
    भाई बीजेपी के कृषि नीति देश को गृह युद्ध के तरफ ले कर जा रहा है. बीजेपी ये चाहती है की देश में ६५ लोग जो खेती पर नर्भर है वे तुरंत वहां से निकलकर शहर में आ जाये. जब वे शहरों में आ जायेगे तो उनका शोषण होगा, ब्राह्मणवादीओ और पुंगीवादिओं के घरो में बर्तन मजेंगे,पोछा लगाएंगे, इससे सामाजिक समीकरण बिगड़ेगा और अशांति फैलेगा. भाई ये बहुत बड़े लोग है इनको देशी चीजों से बहुत नफ़रत करते है इनको विदेशी चावल, दाल,आटा पसंद आता है अभी अभी तो योगी आये है आलू कहाँ से पैदा कर दिया.
    Reply
सबरंग