December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

बेटी पैदा होने पर सास ने बहू को गिफ्ट की महंगी कार

महिलाओं के साथ अत्याचार, रेप और कन्या भ्रूण हत्या जैसी खबरों के बीच एक मामला सामने आया है, जिसमें सास ने अपनी बहू को कार गिफ्ट किया है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

महिलाओं के साथ अत्याचार, रेप और कन्या भ्रूण हत्या जैसी खबरों के बीच एक मामला सामने आया है, जिसमें सास ने अपनी बहू को कार गिफ्ट किया है। दरअसल सास ने बहू को यह तोहफा बेटी को जन्म देने के लिए दिया है। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में रहने वाली प्रेमा देवी (सास) ने बेटी पैदा होने पर अपनी बहू को होंडा सिटी कार गिफ्ट की है। प्रेमा देवी स्वास्थ्य विभाग में बतौर निरीक्षक के पद पर तैनात रही है। उनका मानना है कि बेटे होने से बेटियां होना ज्यादा अच्छा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रभा देवी ने इस घर में नए सदस्य के आगमन पर एक छोटी सी पार्टी दी थी। इस पार्टी में ही उन्होंने बहू को होंडा सिटी कार देने की घोषणा की थी। रिटायर्ड स्वास्थ्य कर्मी प्रेमा देवी का कहना है, बेटी को गर्भ में मारने की बुराई तभी खत्म होगी, जब बहू को अपनी बेटी माना जाए। क्योंकि बहू भी किसी की बेटी होती है और जब उसे ससुराल में मां के रूप में प्यार मिलेगा तो उस घर में हमेशा खुशियां रहेंगी। रिटायर्ड होने के बाद प्रभा देवी अपने पुत्र और बहु खुशबू के साथ हमीरपुर जिला मुख्यालय स्थित पशु अस्पताल के पास रह रही है। प्रेमा देवी का बेटा सरकारी सेवा में है, जबकि बहू हाउस वाइफ है। सास और बहू मां-बेटी की तरह रहते हैं।

वीडियो: हाजी अली ट्रस्ट ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- “मज़ार में महिलाओं को जाने की अनुमति देंगे”

खुशबू का कहना है कि वह बहुत ही सौभाग्यशाली है कि उसे ऐसी सास मिली है, जिसकी आंखों में बेटी की तरह प्यार रहता है। उसका मानना है कि समाज में यह बुराई तभी खत्म होगी जब बहू बेटी की तरह सास का ख्याल रखे। क्योंकि सास भी किसी की मां है। पिछले दिनों सास ने होंडा सिटी कार खरीदकर बहू खुशबू को गिफ्ट की।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 5, 2016 4:42 pm

सबरंग