December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

जिसका रेप किया उससे शादी की, बेटी पैदा हुई तो 25 हजार में बेच दिया

महिला ने आरोप लगाया कि शख्स ने लोगों के दबाव में आकर शादी तो कर ली थी, लेकिन जब बच्चा पैदा हुआ तो उसने नवजात बेटी को 25 हजार रुपए में बेच दिया।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

एक 25 वर्षीय महिला ने बताया कि 2014 में जिस शख्स ने उसका रेप किया था, उसी के साथ उसकी शादी कराई गई थी। महिला ने आरोप लगाया कि शख्स ने लोगों के दबाव में आकर शादी तो कर ली थी, लेकिन जब बच्चा पैदा हुआ तो उसने नवजात बेटी को 25 हजार रुपए में बेच दिया। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, घटना उत्तर प्रदेश के बरेली की है और महिला ने अपने तलाकशुदा पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बरेली एसएसपी ने बताया कि महिला ने अपनी शिकायत में अपनी बच्ची को वापस मांगा है साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

DIG आशुतोष कुमार ने कहा, “रेप पीड़िता के लगाए आरोप काफी गंभीर हैं और हम कोशिश करेंगे कि मामले को महिला अधिकारी ही देखे और सभी पहलुओं की जांच की जाए।” महिला ने विस्तार से बताते हुए कहा, “इसकी शुरुआत 2013 में हुई जब मैं शावेज नाम के युवक के संपर्क में आई थी। शावेज कढ़ाई के काम का व्यापारी था और मैं जरी का काम किया करती थी। यही वजह थी कि उसका मेरे घर पर आना जाना रहता था। इसी दौरान उसने शादी का वादा करके मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाए। लेकिन मेरे प्रेगनेंट हो जाने के बाद वह धमकी देता था कि मैं किसी को इस बारे में ना बताऊं।”

तलाक, तलाक, तलाक! बोलकर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को बेटी को जन्म देने के कारण तलाक दिया

Read Also: जम्मू: मदरसा नहीं जाने पर जंजीर से बांध दिया 11 साल का बेटा, तस्वीर वायरल होने के बाद दर्ज हुआ मामला

महिला ने बताया कि सोसाइटी के दबाव में आकर शावेज ने उससे शादी तो कर ली, लेकिन बाद में नवजात बेटी को 25 हजार रुपए में एक निसंतान कपल को बेच दिया। महिला के मुताबिक, बाद में शेवाज ने उसे तलाक दे दिया, जिस वजह से महिला को एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति से शादी करनी पड़ी। महिला ने SSP को अपनी शिकायत दर्ज कराई है और जांच की मांग की है। महिला ने कहा, “मैं पिछले 3 सालों से यह सब झेलती आ रही हूं और अब इसको खत्म करना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि शेवाज और उसके परिवार को सजा मिले और मुझे मेरा बच्चा वापस मिल जाए।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 12:17 pm

सबरंग