May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

उत्तर प्रदेश: दोस्तों से पत्नी का बलात्कार कराने वाले को पुलिस ने दबोचा

अपने पति पर आरोप लगाया था कि उसका पति उसे नशीला पदार्थ खिलाकर अपने दोस्तों से उसका बलात्कार कराता है।

Author सहारनपुर | October 3, 2016 05:11 am
पत्नी पर अश्लील कमेंट्स का बीएसएफ जवान ने किया विरोध तो उस पर हुआ हमला। (Representative Image)

जनपद के कस्बा रामपुर मनिहारान में महिला ने अपने पति पर नशीला पदार्थ खिला कर अपने दोस्तों से बलात्कार कराने का आरोप लगाया। मामले को गंभीरता से लेते हुए सहारनपुर रेंज के डीआइजी जितेंद्र कुमार शाही ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेजने के आदेश थाना पुलिस को दिए है। डीआइजी के आदेश के बाद ही थाना पुलिस ने विवाहिता के आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

सहारनपुर के कस्बा रामपुर मनिहारान की महिला ने कुछ दिन पहले जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को प्राथर्ना पत्र भेजकर अपने पति पर आरोप लगाया था कि उसका पति उसे नशीला पदार्थ खिलाकर अपने दोस्तों से उसका बलात्कार कराता है। महिला का कहना है कि उसने इसकी शिकायत स्थानीय रामपुर मनिहारान थाना पुलिस को भी की थी लेकिन स्थानीय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की गई। थाना रामपुर मनिहारान पहुंचे सहारनपुर रेंज के डीआइजी जितेंद्र कुमार शाही ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना पुलिस को महिला के आरोपी पति को हिरासत में लेकर थाने लाने के आदेश दिए। डीआइजी ने थाने में आरोपी युवक से खुद पूछताछ की, जिसके बाद उन्होंने एसओ रामपुर मनिहारान को आदेश दिया कि तत्काल आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे जेल भेजा जाए। इसके बाद डीआइजी शाही ने अन्य विवेचनाओं, वांछित अपराधियों की धरपकड़ की प्रगति, अभिलेखों के निरीक्षण, शस्त्र लाइसेंसों के सत्यापन, हिस्ट्रीशीटरों की स्थिति आदि की जानकारी ली। डीआइजी शाही ने रामपुर थाना प्रभारी को आदेश दिए कि थाने में आने वाले फरियादियों की समस्या को सुनकर उनका प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाए। डीआइजी ने कहा कि इस मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीआइजी शाही के निरीक्षण के दौरान थाना रामपुर मनिहारान पुलिसवालों में हड़कंप मचा रहा।

मकान का ताला तोड़ कर लाखों लूटे : देवबंद कोतवाली के मंगलौर पुलिस चौकी के पास चांद कालोनी में चोरों ने एक बंद मकान में घुसकर वहां से लाखों रुपए कीमत के सोने व चांदी के आभूषण चोरी कर लिए। पुलिस ने मकान स्वामी की तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। देवबंद के मंगलौर पुलिस चौकी के पास स्थित चांद कालोनी निवासी सईदा पत्नी शमशाद किसी काम से अपने मकान का ताला लगाकर परिवार के साथ बाहर गई हुई थी। शनिवार रात चोरों ने सईदा के मकान का ताला तोड़कर अलमारी के अंदर रखे लाखों रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर लिए और फरार हो गए। सुबह होने पर जब सईदा अपने परिवार के साथ घर वापस लौटी तो घर का ताला टूटा देखकर दंग रह गई। सईदा जब अपने मकान के अंदर घुसी तो उसने देखा कि उसकी अलमारी का ताला टूटा हुआ है और उसमें रखा सोने-चांदी का लाखों रुपए कीमत का सामान गायब है। सईदा ने उसके यहां चोरी हो जाने की घटना पुलिस को दी।

जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मोहल्ले के लोगों से मामले की जानकारी ली। देवबंद कोतवाली प्रभारी आरएन यादव ने बताया कि सइदा की तहरीर के आधार पर मामले की जांच आरंभ कर दी गई है। चोरी की इस घटना से चांद कालोनी निवासी लोगों में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ भारी रोष बना हुआ है।  उधर दूसरी ओर देवबंद नगर के ही एमबीडी चौक स्थित प्रवीन क्लाथ की दुकान का शटर तोडकर चोरों ने दुकान में चोरी का प्रयास किया। लेकिन जाग होने पर आरोपी चोर मौके से भाग खडे हुए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 2:46 am

  1. No Comments.

सबरंग