ताज़ा खबर
 

उत्‍तर प्रदेश: अफसरों का दावा- कैराणा से पलायन करने वाले हिन्‍दू परिवारों की लिस्‍ट में मृतकों के नाम भी शामिल

कैराणा से भाजपा सांसद, हुकम सिंह ने 346 हिन्‍दू परिवारों की सूची जारी की थी। उन्‍होंने कहा था कि यह परिवार एक खास समुदाय की धमकियों और रंगदारी से डरकर अपने घर छोड़ गए।
Author लखनऊ | June 13, 2016 17:20 pm
शामली के एसपी विजय भूषण ने कहा कि इनमें से, केवल तीन मामले ही रंगदारी से जुड़े हैं और पुलिस ने इन मामलों में 25 लोगों को अरेस्‍ट किया है।

शामली जिला प्रशासन ने रविवार को भाजपा सांसद हुकुम सिंह द्वारा लगाए गए आरोप (एक विशेष समुदाय के अपराधियों द्वारा धमकी से परेशान होकर 346 हिन्‍दू परिवारों के घर छोड़कर पलायन करने) की जांच के लिए चार अलग-अलग टीमें बनाई हैं।

हर टीम को एक तहसीलदार रैंक का अफसर लीड करेगा जिसमें एक राजस्‍व अधिकारी और कांस्‍टेबल्‍स होंगे। यह टीम घर-घर जाकर निरीक्षण करेगी। टीम ने रविवार को कुछ घरों का दौरा किया।

शामली जिला प्रशासन ने कहा कि उनके पास हुकुम सिंह द्वारा जारी किए गए नामों की लिस्‍ट है। शामली के एसपी विजय भूषण ने कहा कि इनमें से, केवल तीन मामले ही रंगदारी से जुड़े हैं और पुलिस ने इन मामलों में 25 लोगों को अरेस्‍ट किया है।

READ ALSO: UP: बढ़ते अपराधों के चलते गांव छोड़ गए 346 हिंदू परिवार, BJP सांसद ने कहा- कश्‍मीर बनाया जा रहा है 

सूची पाने के बाद शामली के डीएम सुजीत कुमार ने शुक्रवार को एसडीएम राम अवतार गुप्‍ता और डिप्‍टी एसपी भूषण वर्मा को आरोपों की जांच करने के आदेश दिए थे। एसपी भूषण ने कहा कि दोनों अफसरों ने पाया है कि ‘लिस्‍ट में शामिल चार लोगों की 20 साल पहले ही मौत हो चुकी है, 13 लोग अपने घर पर रहते हुए मिले और 68 लोग कई साल पहले ही बेहतर जिंदगी की तलाश में कैराणा छोड़कर चले गए। बाकी नामों का वेरिफिकेशन जारी है।’

रविवार को टीम बनाते समय एसडीएम गुप्‍ता ने कहा, ‘वे भाजपा सांसद द्वारा जारी लिस्‍ट के एक-एक घर जाएंगे। वे उनसे सारी जानकारी मांगेंगे और पूछेंगे कि इस वक्‍त वे कहां रह रहे हैं। अगर दिए गए पते पर परिवार नहीं मिलते हैं तो टीम पता लगाएगी कि वे कब और कहां चले गए। वे स्‍थानीय लोगों के बयान भी रिकॉर्ड करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    sanjay
    Jun 13, 2016 at 10:59 am
    भाजपा सांसद ने ३४६ परिवारों की लिस्ट दी है इसे यदि अखिलेश यादव यह कहकर खिल्ली उड़ा रहे है की यह आंकड़ा ी नहीं है ! अरे भाई यह आंकड़ों की बाजीगरी मत करिये प्रश्न यह है की भौगोलिक स्थति बिगड़ रही है या नहीं !पहले यदि १०० में से ४० लोग हिन्दू थे तो अब कितने प्रतिशत है!यदि अपनी मर्जी से हिन्दू परिवार गए है तो पकिस्तान भी यही कहता है की हमारे यहाँ सब सभी धर्मो के लोग बड़ी शांति से रह रहे है तो फिर लोग भागकर क्यों आ गए भारत !पकिस्तान में हिन्दू लोगो की आबादी बढ़ रही है या घट रही है प्रश्न यह महत्वपूर्ण हे
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग