ताज़ा खबर
 

15 अगस्त को यूपी में 8000 मदरसों की वीडियोग्राफी कराएंगे योगी आदित्य नाथ, मुसलमानों ने कहा- हम पर शक कर रहे CM

इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब इस तरह से वीडियोग्राफी कर मदरसों पर नजर रखी जाएगी।
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश की सरकार ने 15 अगस्त को प्रदेश के सबी मदरसों की वीडियोग्राफी करने के आदेश दिये हैं। योगी आदित्य नाथ ने ये सुनिश्चित करने का फैसला किया है कि 15 अगस्त को हर हाल में मदरसों में शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाए और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को संपन्न किया जाए। दरअसल उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद बोर्ड की ओर से 3 अगस्त को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को एक पत्र भेज कर निर्देश दिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस पर सुबह आठ बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा। सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इन सभी कार्यक्रमों की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराकर जिले के अल्पसंख्यक अधिकारी को सौंपने का भी निर्देश दिया गया है। प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब इस तरह से वीडियोग्राफी कर मदरसों पर नजर रखी जाएगी। आपको बता दें कि इस वक्त उत्तर प्रदेश में लगभग 8000 मदरसे हैं जो प्रदेश मदरसा परिषद के तहत आते हैं। इनमें से 560 मदरसे ऐसे हैं जो पूरी तरह से सराकर से मिले वित्तीय सहायता पर चलते हैं।

पदरसा परिषद द्वारा अल्पसंख्यक आयोग को भेजा गया पत्र।

योगी सरकार के इस फैसले पर कुछ मुस्लिम संगठनों ने ऐतराज जताया है। मदरसा प्रबंधक हाजी सैयद तहव्वर हुसैन का कहना है कि आजादी के जंग में देश के लिए मदरसों ने बढ़चढ़ कर लड़ाईयां लड़ी हैं उसके बाद भी सरकार उन्हें शक की नजर से देख रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. L
    Lokesh Pal
    Aug 11, 2017 at 6:56 pm
    यह भारत का स्वतंत्रता पर्व है। हर स्कूल में कार्यक्रम होते हैं और मदरसे वाले भी अगर कार्यक्रम करते हैं तो उन्हें वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी करवाने में क्या दिक्कत है। इसे फिजूल में राजनीतिक और साम्प्रदायिक रंग देने की क्या जरूरत है।
    (0)(0)
    Reply
    1. M
      manish agrawal
      Aug 11, 2017 at 2:32 pm
      शहीद अशफ़ाक़-उल्ला खान की कौन सी वीडियोग्राफी हो रही थी, जो उन्होंने हिन्दोस्तान की आज़ादी की जंग में अपने प्राण होमे ? बादशाह बहादुर शाह ज़फर की कौन सी वीडियोग्राफी हो रही थी की उन्होंने जंगे आज़ादी में अंग्रेज़ों से लोहा लिया और अपने बेटों का बलिदान दिया ? कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में 1948 की जंग के दौरान शहीद हुए ब्रिगेडियर मुहम्मद उस्मान की कौन सी वीडियोग्राफी की जा रही थी ? परमवीरचक्र से सम्मानित अब्दुल हमीद की किसने वीडियोग्राफी की,उन्होंने पाकिस्तान से 1965 की जंग में अमेरिकन पेटन टैंकों की धज्जियाँ उडा दी और खुद की शहादत दी ! लेफ्टिनेंट उमर फ़ैयाज़, DSP मुहम्मद अयूब पंडित, SHO फ़िरोज़ अहमद डार ने पिछले 3-4 महीनों के अंदर, कश्मीर में शहादतें दीं, इन सबकी कौन सी वीडियोग्राफी हो रही थी ? भारत रत्न डॉ अब्दुल कलाम ने हिन्दोस्तान को अग्नि मिसाइल्स का तोहफा दिया, उनकी कौन सी वीडियोग्राफी हुयी थी ? योगी आदित्यनाथ सत्ता के नशे में चूर होकर बेवज़ह मुसलमानों को बेइज्जत करना चाहते हैं, इसी लिए मदरसों की वीडियोग्राफी का तुग़लकी फरमान जारी किया जा रहा है ! मुसलमानों की वतनपरस्ती पर यूँ शक करना गुनाह है !
      (0)(0)
      Reply
      1. N
        Nadeem Ansari
        Aug 11, 2017 at 1:14 pm
        Mr. CM better you peep in to RSS headquarters where Indian flag is prohibited...
        (0)(0)
        Reply
        सबरंग