December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

सीएम अखिलेश यादव ने दिया दयाशंकर सिंह और स्वाति सिंह को सपा में आने का न्योता, कहा- बीजेपी मदद नहीं करेगी

दयाशंकर सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया था।

(बाएं से दाएं) दयाशंकर सिंह, सीएम अखिलेश यादव और स्वाति सिंह।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उत्तर प्रदेश इकाई की पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह पहली बार चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। पहले तो बीजेपी ने उन्हें पद से हटाया उसके बाद छह साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। लेकिन फौरी दबाव हटा तो ऐसा लगा कि दयाशंकर सिंह का राजनीतिक कद पहले से बढ़ गया है। उनकी पत्नी स्वाति सिंह ने टीवी पर मोर्चा संभाल लिया। उसी समय से ये हवा बनने लगी थी कि दयाशंकर और स्वाति समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं। इस बीच बीजेपी ने स्वाति सिंह को बीजेपी प्रदेश महिला मोर्चा का अध्यक्ष बना दिया लेकिन गुरुवार सूबे के सीएम अखिलेश यादव ने दयाशंकर सिंह और स्वाति सिंह को सार्वजनिक रूप से सपा में शामिल होने का निमंत्रण देकर लोगों को अवाक कर दिया।

वीडियो: जनसत्ता टीम की तरफ से दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं-

मौका लखनऊ में एक पुरस्कार समारोह का है जहां सीएम अखिलेश विशेष उपलब्धियां हासिल करने वाली महिलाओं को सम्मानित करने आए थे। दयाशंकर सिंह और स्वाति सिंह भी सभागार में मौजूद थे। अखिलेश ने जब सिंह दंपति को वहां देखा तो उन्होंने खुलेआम सपा में आने की दावत दे दी। अखिलेश ने दयाशंकर की तरफ दिखाते हुए कहा, “बुआजी (मायावती) बार-बार कथित अपमानजनक टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थीं। उसके बाद मैंने त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया और कई पुलिस बल गठित किए गए। उसके बाद जो हुआ वो सब जानते हैं।” इतना कहने के साथ ही अखिलेश ने दयाशंकर सिंह की तरफ इशारा करते हुए कहा, “समाजवादी पार्टी विकास की बात करती है। आपको हमारे साथ जुड़ना चाहिए। बीजेपी आपकी मदद नहीं करेगी।” शायद एक बार काफी नहीं था इसलिए अखिलेश ने अपनी फिर दोहरायी।

पुरानी कहावत है कि बदनाम होंगे तो क्या नाम न होगा! दयाशंकर सिंह के मामले में ये सही प्रतीत होता लग रहा है। यूपी की पूर्व सीएम और देश की सबसे बड़ी दलित नेता के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने के बाद उनके दोनों हाथों में लड्डू आ गए लगते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 4:51 pm

सबरंग