ताज़ा खबर
 

यूपी में हमले के लिए साधु-तांत्रिक के वेश में आए आतंकी, हिंदू रीति रिवाज की दी गई ट्रेनिंग

तंकी वारदात के लिए 17-18 साल के लड़कों को हिंदू रीति-रिवाजों की ट्रेनिंग देकर यूपी में भेजा गया है। ये लोग साधु और तांत्रिकों के वेश में रहते हैं।
यूपी में आतंकी हमले के लिए आतंकियों को मिली हिंदू रीति रिवाज की ट्रेनिंग। (Representative Image)

यूपी में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकियों के गिरफ्तारी के बीच खबरें आ रही है कि आतंकी राज्य में किसी बड़ा घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। आतंकी संगठनों ने युवाओं की टीम को साधु और तांत्रिक के वेश में ट्रेंड (प्रशिक्षित) करके यूपी में भेजा है। इनके निशाने पर धार्मिक स्थल समेत कई प्रतिष्ठान है। मध्य प्रदेश इंटेलिजेंस यूनिट से जानकारी मिलने के बाद सभी जोन के आईजी, रेंजों के डीआईजी और पुलिस कप्तान समेत एसीपी रेलवे को अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही धार्मिक स्थलों समेत महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इनके निशाने पर धार्मिक नगरी मथुरा, काशी, अयोध्या के अलावा रेलवे स्टेशन और भीड़-भाड़ वाले इलाके हो सकते हैं।

नवभारत टाइम्स ने एमपी इंटेलिजेंस यूनिट से मिले इनपुट्स के आधार पर लिखी खबर में बताया कि आतंकी वारदात के लिए 17-18 साल के लड़कों को हिंदू रीति-रिवाजों की ट्रेनिंग देकर यूपी में भेजा गया है। ये लोग साधु और तांत्रिकों के वेश में रहते हैं। इसके अलावा इन्होंने हिंदू आबादी वाले क्षेत्रों में अपना ठिकाना भी बना लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने अपने एजेंटों को हिंदू रीति-रिवाज का प्रशिक्षण देकर हिंदू आबादी वाले क्षेत्रों में प्रवेश कराने के लिए ऑपरेशन कृष्णा की शुरुआत की थी। इसे उसी अभियान का हिस्सा माना जा रहा है।

बता दें कि हाल ही में हुए भोपाल-उज्जैन ट्रेन हादसे में भी आतंकी वारदात की बात सामने आई थी। जिसके बाद एमपी पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था, इनके तार इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े होने की खबरें आई थीं। एमपी पुलिस से मिले इनपुट्स के आधार पर यूपी एटीएस ने कानपुर और उन्नाव में छापेमारी की और संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, लखनऊ में 12 घंटे के ऑपरेशन के बाद संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया गया था। यूपी के आतंकरोधी दस्ते की ओर से बताया गया था कि मारा गया संदिग्ध सैफुल्लाह आईएसआईएस के खुरासन मॉड्यूल से ताल्लुक रखता था।

आईएसआईएस के 10 संदिग्ध पकड़े गए
हाल ही में कई राज्यों की पुलिस ने एक बड़ा अभियान चलाकर आईएसआईएस के 10 संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़कर देश में एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को विफल कर देने का दावा किया। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार और आंध्र प्रदेश की पुलिस टीमों ने एक संयुक्त अभियान चलाया। इसमें आईएसआईएस खुरासान मॉड्यूल के चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया और छह अन्य हिरासत में लिए गए हैं। उत्तर प्रदेश आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) के महानिरीक्षक असीम अरण ने नोएडा में एक बयान में कहा कि चार लोगों को आतंकी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी देश में किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे। अरण ने दावा किया कि इन लोगों के पास से आईएसआईएस से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

 

 

देखिए लखनऊ में हुए आतंकी एनकाउंटर का वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.