December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

भाजपा सांसद स्‍वामी बोले-राम 2014 के हमारे चुनाव घोषणापत्र में शामिल थे, हम ऐसे कैसे भाग सकते हैं?

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर पर बयान दिया।

सुब्रमण्यम स्वामी। (फोटो- ANI)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर पर बयान दिया। स्वामी ने बुधवार (19 अक्टूबर) को न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि राम मंदिर 2014 के लोकसभा चुनाव के वक्त बीजेपी के मैनिफेस्टो में शामिल था। स्वामी बोले, ‘राम मंदिर 2014 में हमारे मैनिफेस्टो में शामिल था। हम उससे कैसे भाग सकते हैं? हमें वह जरूर पूरा करना होगा।’ गौरतलब है कि अगले साल यानी 2017 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में राम मंदिर फिर से चर्चा में आ गया है। 11 अक्टूबर को राज्य की राजधानी लखनऊ में एक दशहरा कार्यक्रम में शामिल भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बार मंच से “जय श्री राम” का नारा लगाया था। इसके बाद केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री महेश शर्मा केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित रामायण संग्रहालय के लिए अयोध्या में चिह्नित भूखंड का निरीक्षण करने आए। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार यानी समाजवादी पार्टी भी इस बार राम के नाम को भुनाने में लगी नजर आ रही है। अखिलेश यादव कैबिनेट ने हाल ही में लाल बलुआ पत्थरों से रामलीला थीम पार्क बनाने की घोषणा की थी। इसको लेकर बीजेपी ने सपा पर सवाल खड़े किे थे। वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने भी बीजेपी और सपा के मंसूबों पर सवाल उठाया था। 1990 में अयोध्या में हुई कारसेवा के दौरान गोली चलवाने के कारण मुलायम सिंह यादव यूपी के मुसलमानों में काफी लोकप्रिय हो गए थे।

वीडियो: Speed News

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी किसान यात्रा के दौरान अयोध्या गए थे। उन्होंने वहां पर हनुमान गढ़ी जाकर पूजा भी की थी। वह बाबरी मस्जिद के टूटने के बाद वहां पहुंचने वाले पहले गांधी थे।

Read Also: सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- पाकिस्तानियों की मौत आई है इसलिए भारत की ओर भाग रहे हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 10:45 am

सबरंग