March 25, 2017

ताज़ा खबर

 

फेसबुक पर सीएम योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटो अपलोड, पुलिस ने छात्र नेता को धरा

पुलिस के मुताबिक रज्जाक ने पूछताछ के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने की बात स्वीकारी है। पुलिस ने बताया कि रज्जाक को सोमवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया।

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से बीजेपी सांसद हैं। उनकी छवि एक हिंदूवादी फायरब्रांड नेता की रही है।

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में पुलिस ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर पोस्ट किए जाने के मामले में एक 25 साल के शख्स को गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स ने योगी के यूपी सीएम के तौर पर शपथ ग्रहण करने के कुछ घंटे बाद फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर उनके खिलाफ यह पोस्ट किया था। पुलिस ने लंका स्थित प्रोफेसर कालोनी में छापेमारी कर छात्र नेता अब्दुल रज्जाक को गिरफ्तार कर लिया। पोस्ट ग्रेजुएट कालेज के छात्र नेता ने रविवार रात को योगी की एक आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर पोस्ट की थी, जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गई। इस मामले को लेकर हिंदू युवा वाहिनी व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

पुलिस के मुताबिक रज्जाक ने पूछताछ के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने की बात स्वीकारी है। पुलिस ने बताया कि रज्जाक को सोमवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेज दिया है। गिरफ्तारी के दौरान हालात उस समय गंभीर हो गए, रज्जाक के परिजन, दोस्त और स्थानीय लोग तथा हिंदु युवा वाहिनी के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। जिसके बाद पुलिस टीम पूरी रात भर इलाके में मौजूद रही और पेट्रोलिंग करती रही। बजरंग दल के संयोजक उपेंद्र कुमार सिंह ने छात्र नेता अब्दुल रज्जाक के खिलाफ तहरीर देकर गिरफ्तारी की मांग की थी। हालात को भांपते हुए पुलिस ने सोमवार को लंका स्थित प्रोफेसर कालोनी में छापेमारी कर अब्दुल रज्जाक को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 499 व आईटी एक्ट 66 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि 11 मार्च को आए विधानसभा चुनाव नतीजों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद 19 मार्च (रविवार) को गोरखपुर से बीजेपी के सासंद और पार्टी के हार्डकोर हिंदू नेता योगी आदित्यनाथ को सीएम पद की शपथ दिलाई गई। योगी के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे हैं। इनके अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी योगी के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक हुए। योगी ने सीएम बनने के बाद सोमवार को राज्य के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और उन्हें सरकार के कार्यों की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़ी 10 बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 21, 2017 8:35 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग