December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

रो पड़े शिवपाल यादव, बोले- मैं साइकिल लेकर गांव-गांव गया, हर आदेश माना, मेरे साथ ऐसा क्‍यों

समाजवादी पार्टी की बैठक में पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव और यूपी सपा के अध्‍यक्ष शिवपाल यादव रो पड़े।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव और मुलायम सिंह यादव (बैठे हुए)।

समाजवादी पार्टी की बैठक में पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव और यूपी सपा के अध्‍यक्ष शिवपाल यादव रो पड़े। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान तीनों नेता भावुक हो गए और आंसू नहीं रोक पाए। अपने भाई शिवपाल की तारीफ करते हुए मुलायम ने कहा कि वह जमीन से जुड़े नेता हैं। वहीं मीटिंग से पहले शिवपाल ने कहा कि यूपी कैबिनेट से उन्‍हें हटाए जाने की खबर पहले ही लग गई थी। उन्‍होंने मीडिया से कहा, ”हम आगामी चुनावों की तैयारी कर रहे हैं और सीधे जनता से मिलेंगे। मैं जानता था कि एक दिन ऐसा होगा।” गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने रविवार को शिवपाल यादव सहित अमर सिंह के करीबी तीन मंत्रियों को कैबिनेट से बर्खास्‍त कर दिया था। इसके बाद मुलायम सिंह ने रामगोपाल यादव को छह साल के लिए सपा से बर्खास्‍त कर दिया था।

समाजवाद पर भारी परिवारवाद!:

 

शिवपाल ने सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि अखिलेश ने उन्‍हें कहा था कि वे अलग पार्टी बनाएंगे। इस बयान पर शिवपाल ने गंगा के पानी की कसम भी खाई। बैठक में भाषण देते हुए शिवपाल भावुक भी हो गए। इस दौरान उन्होंने कहा, ”मैं साइकिल लेकर गांव-गांव गया, पार्टी के लिए मैंने बहुत संघर्ष किया। क्या नेता जी के साथ क्या मेरा योगदान नहीं हैं? मैंने सीएम अखिलेश और नेताजी का हर आदेश माना है। मेरा क्या दोष था। क्या मैने अच्छा काम नहीं किया? मेरे साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है?” इस दौरान शिवपाल ने अमर सिंह का बचाव करते हुए कहा, ”कुछ लोग अमर सिंह के पैरों की धूल भी नहीं है। साल 2003 में अमर सिंह की मदद से ही सरकार बनी थी।”

अखिलेश और शिवपाल यादव ने छीने एक-दूसरे के माइक, औरंगजेब कहे जाने पर यूपी सीएम की MLC से झड़प

समाजवादी पार्टी विवाद LIVE:अमर सिंह के सारे पाप माफ, शिवपाल का भी किया बचाव, अलग-थलग पड़े अखिलेश यादव

रामगोपाल यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ”घोटाले करने वाले और दलाल लोगों को पार्टी से जाना होगा। शिवपाल ने कहा कि मैंने पार्टी के लिए बहुत काम किया है। मुझे पार्टी के लिए काम करने की छूट दी जानी चाहिए।” शिवपाल ने बैठक में कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। यह पार्टी इतनी ऊंचाइयों तक सिर्फ नेताजी की वजह से पहुंची है। बैठक के दौरान जब शिवपाल यादव बोल रहे थे तब अखिलेश के समर्थकों ने हंगामा किया और नारेबाजी की। वहीं मुलायम सिंह ने साफ कर दिया है कि अखिलेश को उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद से हटाया नहीं जाएगा।

शिवपाल खेमे में बस 5 लोग: परिवार के 9 सदस्‍य अखिलेश की तरफ, पर मुलायम का भाईप्रेम पड़ रहा भारी

कार्यकर्ताओं से मुखा‍तिब हुए तो रो पड़े चाचा-भतीजा, नेताजी से बयां किया अपना-अपना दर्द

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 24, 2016 2:13 pm

सबरंग