December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

सार्वजनिक घमासान के बाद पहली बार बोले मुलायम, कहा- अखिलेश मुख्यमंत्री हैं और रहेंगे

प्रेस वार्ता में मुलायम के साथ शिवपाल यादव और सपा विधायक आशु मलिक मौजूद थे लेकिन सीएम अखिलेश नहीं दिखे।

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव

सोमवार (24 अक्टूबर) को लखनऊ में सार्वजनिक रूप से हुए तकरार के बाद पहली बार मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने पार्टी और परिवार के बीच किसी तरह के बंटवारे की आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा कि अखिलेश यादव की यूपी के मुख्यमंत्री हैं और वहीं रहेंगे। पत्रकार वार्ता से पहले मुलायम ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के साथ बैठक की।प्रेस कॉन्फेंस में मुलायम सिंह ने कहा कि “परिवार में कोई फूट नहीं  है और पार्टी भी एक है। प्रेस वार्ता में मुलायम के साथ शिवपाल यादव और सपा विधायक आशु मलिक मौजूद थे लेकिन सीएम अखिलेश नहीं दिखे।

पत्रकारों द्वारा अमर सिंह के बारे में सवाल पूछने पर मुलायम ने कहा कि अमर सिंह को बार-बार बीच में लाने की जरूरत नहीं है। पार्टी से निकाले गए मंत्रियों के बारे में उन्होंने कहा, “मंत्रियों को वापस लेने का फैसला सीएम पर छोड़ता हूं, वहीं शिवपाल यादव की वापसी का फैसला भी वहीं लेंगे।” उन्होंने यह भी साफ किया कि उनका मुख्यमंत्री बनने का कोई विचार नहीं है, साथ ही अखिलेश के सीएम बनने से कोई आपत्ती नहीं है 2017 में पार्टी का नेता के सवाल पर मुलायम सिंह ने कहा कि इस पर फैसला बहुमत के बाद करेंगे. विधायक ही अपना नेता चुनेंगे. वहीं रामगोपाल पर मुलायम ने कहा कि उनकी बात का मेरे लिए कोई महत्व नहीं है।

वीडियो: देखें पत्रकार वार्ता में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने क्या कहा-

बता दें कि बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह दूसरे पार्टी सदस्यों के बीच विवाद चल रहा है। सीएम अखिलेश यादव ने उन पर मुलायम सिंह यादव परिवार और सपा सरकार में फूट डालने का आरोप लगाते हुए उन्हें बाहर करने की मांग की थी। वहीं मुलायम सिंह यादव ने साफ कह दिया कि अमर सिंह के सभी “पाप” उन्होंने माफ कर दिए हैं।

Read Also: अखिलेश और शिवपाल यादव ने छीने एक-दूसरे के माइक, औरंगजेब कहे जाने पर यूपी सीएम की MLC से झड़प

हालांकि मंगलवार को उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी की प्रमुख बैठक में घमासान के बाद प्रदेश सपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पार्टी और मुलायम परिवार में सब कुछ ठीक है। इस बीच रामगोपाल यादव ने एक बार फिर अपने भाई मुलायम सिंह यादव पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘मुलायम सिंह यादव को अखिलेश की लोकप्रियता से जलन हो रही है। इससे पहले सोमवार देर शाम अखिलेश यादव ने अकेले जाकर मुलायम सिंह से उनके घर पर मुलाकात की थी।

वीडियो में देखिए, पार्टी मीटिंग के दौरान एक दूसरे से माइक छीनने लगे अखिलेश और शिवपाल-

Read Also:  सचिवालय में क्‍लर्क थीं मुलायम सिंह की दूसरी पत्‍नी साधना, 2012 में पति से लिया था अपने बेटे को अखिलेश के बराबर दर्जा देने का वादा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 2:58 pm

सबरंग