ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: विधानसभा अध्यक्ष ने BJP के बागी विधायक की सदस्यता समाप्त करने की याचिका को किया स्वीकार

विजय बहादुर यादव 2012 में भाजपा के टिकट पर गोरखपुर ग्रामीण सीट से विधायक चुने गये थे।
Author लखनऊ | July 8, 2016 18:25 pm
(भाजपा)

माता प्रसाद पांडेय ने हाल ही में संपन्न हुए राज्यसभा और राज्य विधान परिषद के द्विवार्षिक आमचुनाव में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ मतदान करने वाले भाजपा विधायक विजय बहादुर यादव की सदस्यता समाप्त करने संबंधी पार्टी विधानमंडल दल के नेता सुरेश खन्ना की याचिका स्वीकार कर ली है।
भाजपा विधानमंडल दल कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, खन्ना ने चार जुलाई को विधानसभा अध्यक्ष पांडेय के समक्ष दाखिल याचिका में यादव के खिलाफ दल बदल अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए उनकी सदस्यता समाप्त करने का अनुरोध किया था। यादव 2012 में भाजपा के टिकट पर गोरखपुर ग्रामीण सीट से विधायक चुने गये थे।

भाजपा विधानमंडल दल के नेता ने अपनी याचिका में कहा था कि यादव ने राज्यसभा और विधान परिषद के चुनाव में न सिर्फ पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ मतदान किया और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी की, बल्कि सपा ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें अपना प्रत्याशी भी घोषित किया है, अत: दल-बदल अधिनियम के तहत सदन से उनकी सदस्यता समाप्त होनी चाहिए।
विज्ञप्ति में बताया गया है कि विधानसभा अध्यक्ष ने खन्ना की याचिका स्वीकार कर ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग