ताज़ा खबर
 

यूपी: भगवा झंडा लिए कुछ लोगों ने बोला रावण के मंदिर पर हमला, मूर्तियां तोड़ीं

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में रावण को मानने वाले एक मंदिर पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। यह मंदिर ग्रेटर नोएडा के बिसरख गांव में बना हुआ है।
नोएडा के बिसरख गांव में बने रावण के मंदिर में हुई तोड़फोड़। (प्रतिकात्मक फोटो)

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में रावण को मानने वाले एक मंदिर पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। यह मंदिर ग्रेटर नोएडा के बिसरख गांव में बना हुआ है। इसका नाम राधा कृष्ण मंदिर है। मंगलवार (9 अगस्त) को कुछ लोग जिनके हाथ में केसरिया रंग के झण्डे थे वह उस मंदिर में घुसे और उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दी। उन लोगों ने रावण की मूर्ति के अलावा एक दूसरे देवता की मूर्ति को भी तोड़ दिया। मंदिर की गवर्निंग बॉडी के सदस्य आचार्य अशोक नंद महाराज ने बताया कि इस मंदिर में कई देवी देवताओं के साथ ही रावण को भी पूजा जाता है। आचार्य ने कहा, ‘कुछ अज्ञात लोग जिनके हाथ में केसरिया झण्डे थे उन्होंने तोड़फोड़ की। वे लोग शाम को बाइक और कारें लेकर मंदिर में घुस गए थे। उन्होंने मूर्तियों के साथ-साथ मंदिर में लगे शीशे भी तोड़ दिए।’

मोबाइल फोन भी छीनकर ले गए: महाराज ने बताया कि इस घटना के बाद से मंदिर की देखरेख के लिए रहने वाले लोग और पुजारी डरे हुए हैं। उनके मुताबिक, अज्ञात लोग मंदिर की देखरेख करने वाले का मोबाइल फोन भी छीनकर ले गए थे। फिलहाल पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवा दी गई है। पुलिस अज्ञात लोगों की तलाश में जुट गई है।

क्यों रखी है रावण की मूर्ति: बिसरख गांव के लोगों का मानना है कि रावण का जन्म उसी गांव में हुआ थे। वे लोग उसे राक्षस भी नहीं मानते। उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनके गांव का बुरा वक्त शुरू हो जाएगा।

Read Also: दिवाली खास: … तो रावण को राम ने नहीं, लक्ष्‍मण ने मारा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग