ताज़ा खबर
 

राजनाथ सिंह का पाक को जवाब, दुनिया जानती है कौन आतंक को बढ़ावा दे रहा है

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘कांटा से कांटा निकालने’ संबंधी रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान पर पाकिस्तान की तल्ख टिप्पणी का जवाब देते हुए आज कहा कि सारी दुनिया जानती है...
Author May 24, 2015 15:02 pm
सवाल पर राजनाथ सिंह अपनी गहरी मुस्कान नहीं रोक पाए और केवल इतना कहा, ‘‘वे सभी लोग जो भारत में रहते हैं, भारत में रहेंगे।’’(फाइल फ़ोटो पीटीआई)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘कांटा से कांटा निकालने’ संबंधी रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान पर पाकिस्तान की तल्ख टिप्पणी का जवाब देते हुए आज कहा कि सारी दुनिया जानती है कि आतंकवाद को बढ़ावा कौन दे रहा है।

सिंह ने भारतीय स्टेट बैंक अधिकारी संघ के लखनऊ सर्किल के त्रैवार्षिक आम सभा कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में आतंकवाद के मुद्दे पर ‘कांटे से कांटा निकालने’ के पर्रिकर के बयान पर पाकिस्तान द्वारा भारत पर आतंकवाद को बढ़ावा देने की टिप्पणी पर कहा, ‘‘सारी दुनिया जानती है कि आतंकवाद को बढ़ावा कौन दे रहा है।’’

उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद को रोकने के लिये हरसंभव कदम उठा रहा है। पाकिस्तान को दहशतगर्दी से निपटने में पूरा सहयोग देना चाहिये, क्योंकि आज वह खुद भी इस संकट का शिकार है।

उल्लेखनीय है कि पर्रिकर ने हाल में एक साक्षात्कार में आतंकवाद का जिक्र करते हुए ‘कांटे से कांटा निकालने’ का मुहावरा इस्तेमाल किया था और कहा था कि आखिर आतंकवादियों के खात्मे के लिए भारतीय सैनिकों का इस्तेमाल क्यों किया जाना चाहिए।

रक्षामंत्री के इस बयान की खासी आलोचना हुई थी। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा था कि पर्रिकर के बयान से साबित होता है कि पाकिस्तान में आतंकवाद के पीछे भारत का हाथ है।

इसके पूर्व, भारतीय स्टेट बैंक के समारोह में गृह मंत्री ने कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा देने में जाली नोटों के कारोबार की भी बड़ी भूमिका रही है। इसके जरिये आतंकवाद को ताकत दी जा रही है। बैंककर्मियों को इस बारे में सजग रहने की जरूरत है।

सिंह ने प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत बहुत कम समय में 15 करोड़ परिवारों को जोड़ने में बैंककर्मियों की भूमिका की सराहना की। बैंकों को अर्थव्यवस्था की रीढ़ बताते हुए उन्होंने कहा कि वे अर्थतंत्र की जीवनरेखा हैं। बैंक मोदी सरकार की अटल पेंशन योजना समेत तीन नयी योजनाओं को लेकर भी पूरा उत्साह दिखा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अमेठी के मेगा फूड पार्क परियोजना रद्द होने को बड़ा राजनीतिक मुद्दा बना रही है। दरअसल, वह लोकसभा चुनाव हारने के बाद काफी हताश हो गयी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग