ताज़ा खबर
 

यूपी में प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी के लिए बनाया “खाट सभा” का प्लान

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी के लिए 'खाट सभा' का आयोजन करने का प्लान बनाया है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रशांत किशोर

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए ‘खाट सभा’ का आयोजन करने का प्लान बनाया है। इसमें राहुल गांधी यूपी में अपनी चुनावी रैलियों के दौरान लोगों से मिलेंगे और खाट पर बैठकर उनसे चर्चा करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, अगले महीने से राहुल की किसान यात्रा शुरू होने वाली है। उस के दौरान राहुल खाट सभा करेंगे। माना जा रहा है कि यह 2014 में लोकसभा चुनाव के वक्त नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार के दौरान हुई ‘चाय पे चर्चा’ की तरह ही होगी। लेकिन इसे ‘खाट पे चर्चा’ नाम नहीं दिया गया क्योंकि फिर यह बिल्कुल एक जैसा लगता। इस यात्रा पर राहुल के साथ पार्टी के बड़े नेता नहीं होंगे बल्कि राहुल अकेले ही पूरी जिम्मेदारी उठाएंगे। वहीं शीला दीक्षित और राज बब्बर की रैलियां साथ के साथ राज्य में चलती रहेंगी।

माना यह भी जा रहा है कि यूपी चुनाव से पहले नवंबर में राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। दरअसल, नवंबर में इंदिरा गांधी की 100वीं वर्षगांठ है। उसके लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) एक बड़ा कार्यक्रम करेगी। उसमें राहुल को अध्यक्ष बनाने की घोषणा की जा सकती है।

कांग्रेस ने यूपी में शीला दीक्षित को अपना सीएम कैंडिडेट बनाया है। शीला 1984 से 1989 कन्नौज से सांसद रही थीं। इसके अलावा शीला 1998 से 2013 तक (लगातार 15 साल) तक दिल्ली की मुख्यमंत्री बनी रहीं। इसके साथ ही राजीव गांधी की सरकार में भी उन्होंने संसदीय राज्य मंत्री और पीएमओ में राज्य मंत्री का जिम्मा संभाला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग