ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी बोले- किसानों की कर्ज माफी के लिए हम बनाएंगे मोदी सरकार पर दबाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर सत्ता वापसी की कोशिश में जुटे कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक बार फिर निशाना साधा।
Author गोरखपुर | September 7, 2016 13:34 pm
गोरखपुर में किसान यात्रा के तहत आयोजित राहुल गांधी का रोड शो। (ANI Photo)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर सत्ता वापसी की कोशिश में जुटे कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक बार फिर निशाना साधा। यूपी के गोरखपुर में राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी ने छोटे किसानों का कर्ज माफ नहीं किया है और अमीर लोगों का कर्ज माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमने (UPA सरकार) किसानों का 70  हजार करोड़ का कर्ज माफ किया था और अब हम (कांग्रेस) एनडीए सरकार पर भी ऐसा करने का दबाव बनाएंगे। गोरखपुर में बुधवार को खाट सभा का आयोजन किया गया था।

राहुल गांधी गोरखपुर के बीआरडी कॉलेज में इंसेफ्लाइटिस के मरीजों का हाल जानने भी पहुंचे थे। राहुल गांधी अभी गोरखपुर में एक रोड शो कर रहे हैं। इससे पहले देवरिया और कुशीनगर में आयोजित खाट सभा में भी राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार को घेरने की कोशिश की।

गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश में सत्‍ता का सूखा खत्‍म करने के लिए कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कमर कस ली है। मंगलवार से उन्‍होंने प्रदेश में ‘किसान यात्रा’ की शुरुआत की। इस यात्रा के तहत राहुल गांधी किसानों से ‘खाट सभा’ में बात कर रहे हैं। गांधी की पहली खाट सभा देवरिया के रूद्रपुर में हुई। देवरिया में आयोजित खाट सभा के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कंचनपुर इलाके के एक दलित के घर भी गए। कुशीनगर में आयोजित खाट सभा में राहुल ने कहा था कि अगर यूपी के सीएम और देश के प्रधानमंत्री दिल से किसानों का दर्द समझते हैं तो चीनी मिलों को खुलवाएं और किसानों का कर्ज माफ करें।

वहीं राहुल गांधी की देवरिया जिले के रुद्रपुर में खाट पर चर्चा के बाद खाट लूट की घटना भी सामने आई थी। राहुल गांधी की खाट सभा खत्म हो जाने के बाद लोग खाटों को उठाकर ले गए। लोगों में खाट ले जाने को लेकर अफरातफरी हो गई और कई खाट टूट भी गई। इस दौरान पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। कांग्रेस ने खाट सभा के लिए 3500 खाट बनवाई है। इस दौरान खाने की सामग्री जमीन पर बिखर गई। पानी की बोतलें वगैरह भी नीचे गिर गई। एक व्‍यक्ति ने इस बारे में कहा कि यह खाट मेरे काम आएगी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.