December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

यूपी में चुनाव से पहले दिखे नए पोस्टर, 500-2000 के नोट बंद करने पर किया पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटबंदी के लिए बधाई देते कुछ पोस्टर दिखाई दिए।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में लगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोस्टर।

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटबंदी के लिए बधाई देते कुछ पोस्टर दिखाई दिए। ये पोस्टर राज्य की राजधानी लखनऊ से 30 किलोमीटर दूर बाराबंकी में लगे हुए हैं। पोस्टर पर लिखा है, ‘काले धन पर कड़ा प्रहार, नोट बंद किया पांच-सौ हजार, मोदी जी का अभिनंदन बाबंबार।’ उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इस वजह से चुनाव से कुछ महीने पहले ये पोस्टर खासा महत्व रखते हैं। पीएम मोदी नोटबंदी के बाद उत्तर प्रदेश में दो रैलियां कर भी चुके हैं। अपनी रैलियों में उन्होंने लोगों के समर्थन के लिए शुक्रिया किया और कहा कि वह काला धन रखने वालों को सजा देंगे। गाजीपुर रैली में उन्होंने लोगों से 50 दिन के लिए उनका साथ देने के लिए कहा था। तीन राज्यों के उपचुनाव में ठीक प्रदर्शन पर बीजेपी ने कहा कि लोग नोटबंदी के फैसले से खुश है इसलिए उनका साथ दिया।

बाराबंकी जिले में 6 विधानसभा सीट हैं। 2012 के चुनाव में सभी सीटों पर सत्ताधारी समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की थी। लेकिन 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बाराबंकी सीट जीती थी। गौरतलब है कि मोदी सरकार द्वारा 8 नवंबर को नोटबंदी का ऐलान किया गया था। उसमें बताया गया था कि 500 और 1000 के नोट 30 दिसंबर 2016 के बाद से नहीं चला करेंगे। इसके साथ ही 2000 और 500 रुपए के नए नोटों के आने की जानकारी भी दी गई थी। तब से देशभर के लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। हालांकि, कुछ सर्वे को मुताबिक, लोग नोटबंदी से हो रही परेशानी के बावजूद सरकार और पीएम मोदी के समर्थन में हैं।

नोटबंदी से परेशान लोगों के लिए सरकार बनाए गए पुराने नियमों में बदलाव करके उन्हें वक्त-वक्त पर बदलती भी रहती है। हाल में किसानों को हो रही परेशानी को देखते हुए कहा गया था कि किसान कुछ चुनिंदा जगहों पर जाकर पुरानें 500 के नोट से भी बीज ले सकते हैं। वहीं शादी वाले परिवार को भी 2.5 लाख रुपए निकालने की छूट दी गई है। लेकिन उसका गलत इस्तेमाल रोकने के लिए अब कुछ शर्तें लगा दी गई हैं।

इस वक्त की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

वीडियो: मायावती बोलीं- “दाल में थोड़ा नहीं बहुत कुछ काला है”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 3:19 pm

सबरंग