January 17, 2017

ताज़ा खबर

 

पिता मुलायम सिंह के साथ नहीं रहेंगे CM अखिलेश यादव, 4 विक्रमादित्य मार्ग होगा नया पता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को नए घर में ग्रह प्रवेश किया। इस अवसर पर अखिलेश के नए घर में नवरात्र की पूजा रखी गई।

सीएम अखिलेश यादव के नए घर में नवरात्र की पूजा (Photo Source: Twitter/Akhilesh Yadav)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घर का पता अब बदल गया है, उनका नया पता अब 4, विक्रमादित्य मार्ग होगा। शुक्रवार को उनके नए घर में नवरात्र की पूजा रखी गई। पूजा में अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव, पिता और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, चाचा शिवपाल सिंह यादव और सपा के सांसद संजय सेठ मौजूद रहे। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को गृह प्रवेश के कार्यक्रम को टाल देने की जानकारी सामने आई थी। हालांकि उत्तर प्रदेश के सीएम का आधिकारिक आवास 5, कालिदास मार्ग है लेकिन अखिलेश यादव 5, विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ रहते हैं। यह बंगला मुलायम को राज्य के पूर्व सीएम होने के नाते एलॉट किया गया था। बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को जीवन-पर्यंत रहने के लिए आवास दिए गए हैं।

टीओआई के मुताबिक परिवार के करीबी सूत्रों का दावा है कि अखिलेष यादव के नए आवास और बगले में स्थित उनके पिता मुलायम सिंह के आवास की बीच की दीवार को हटा दिया गया है। सीएम को यह बंगला पूर्व मुख्‍यमंत्री के तौर पर एलॉट किया गया है। विक्रमादित्य मार्ग स्थित मुलायम के बंगले पर उस समय हलचल महसूस की गई, जब शिवपाल सिंह यादव पहुंचे। थोड़ी देर में अखिलेश यादव भी वहां पहुंचे। इसके बाद 4, विक्रमादित्य मार्ग पर पूजा शुरू हुई। इस अवसर पर सीएम अखिलेश यादव ने ट्विटर पर पूजा की एक फोटो भी पोस्ट की।

READ ALSO:  अखिलेश यादव को झटका, सपा में फिर हुआ बाहुबली मुख्‍तार अंसारी की पार्टी का विलय

गौरतलब है कि इससे पहले समाजवादी पार्टी में अंदरुनी कलह सामने आई थी। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने मामले का निपटारा करते हुए अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह के बीच सुलह करवाई थी और कहा था कि पार्टी में कोई मतभेद नहीं है। बीते दिनों सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सीएम अखिलेश को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया था और उनकी जगह पर भाई शिवपाल सिंह यादव को यूपी ईकाई का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था।  इसके कुछ देर बाद ही अखिलेश ने चाचा शिवपाल सिंह से अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी वापस ले ली थी।

READ ALSO:  UP: मंत्री बनते ही गायत्री मुलायम के चरणों में, पप्पू निषाद कैबिनेट से बाहर, राजकिशोर की नहीं हुई वापसी

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 10:07 am

सबरंग