December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

मुलायम सिंह यादव की अखिलेश को सीख- नरेंद्र मोदी को देखो, वे अपनी मां को नहीं छोड़ते

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं की बैठक में अखिलेश यादव को फटकारते हुए उन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीख लेने को कहा।

समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव। (पीटीआई फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं की बैठक में अखिलेश यादव को फटकारते हुए उन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीख लेने को कहा। मुलायम ने कहा कि पीएम मोदी को देखिए। वह निश्‍चय और संघर्ष से प्रधानमंत्री बने। वह गरीब परिवार से आते हैं। वे कहते हैं कि वह अपनी मां को नहीं छोड़ सकते। इससे पहले सपा सुप्रीमो ने साफ किया कि वे अमर सिंह या शिवपाल यादव में से किसी को नहीं छोड़ेंगे। अमर सिंह के सभी पाप माफ हैं। बता दें कि सपा में चल रही खींचतान को समाप्‍त करने और अखिलेश व शिवपाल के बीच सुलह कराने के लिए मुलायम सिंह ने बैठक बुलाई थी। इसमें पार्टी के सांसदों, विधायकों और मंत्रियों को बुलाया गया था। इस दौरान मामला सुलझने के बजाय कलह और बढ़ गई। शिवपाल और अखिलेश में से किसी ने भी झुकने से मना कर दिया। दोनों ओर से एक दूसरे पर आरोप लगाए गए।

समाजवाद पर भारी परिवारवाद!:

मुलायम ने भी शिवपाल का पक्ष लिया और अखिलेश पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा, ”मैंने अखिलेश को काम बताया तो वह कोर्इ और काम करने लगा। लोगों को गालियां देने से मदद नहीं मिलेगी। शराबियों और गुंडों को पार्टी में ले लिया गया है। तुम्‍हे थोड़ी सी ताकत मिली और वो तुम्‍हारे दिमाग में चढ़ गर्इ। शिवपाल यादव जनता के नेता हैं।” मुलायम ने परिवार के इस झगड़े पर निराशा भी जताई। उन्‍होंने कहा, ”हम कमजोरियों से लड़ने के बजाय आपस में ही लड़ रहे हैं।” सपा नेता ने पार्टी के कुछ नेताओं की आलोचना करते हुए कहा, ”कुछ मंत्री केवल चमचागिरी कर रहे हैं। और जो लोग बड़ा नहीं सोच सकते वे मंत्री नहीं बन सकते। यदि आप आलोचना नहीं सह सकते तो आप नेता नहीं हो सकते।” अमर सिंह का बचाव करते हुए कहा कि उन्‍होंने मुझे जेल जाने से बचाया है। उन्‍होंने मेरी काफी मदद की है।

वीडियो में देखिए कैसे अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल में हुई धक्‍कामुक्‍की, चुपचाप देखते रहे मुलायम

वहीं शिवपाल यादव ने कहा कि अखिलेश ने उन्‍हें कहा था कि वे अलग पार्टी बनाएंगे। इस बयान पर शिवपाल ने गंगा के पानी की कसम भी खाई। बैठक में भाषण देते हुए शिवपाल भावुक भी हो गए। इस दौरान उन्होंने कहा, ”मैं साइकिल लेकर गांव-गांव गया, पार्टी के लिए मैंने बहुत संघर्ष किया। क्या नेता जी के साथ क्या मेरा योगदान नहीं हैं? मैंने सीएम अखिलेश और नेताजी का हर आदेश माना है। मेरा क्या दोष था। क्या मैने अच्छा काम नहीं किया? मेरे साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है?” इस दौरान शिवपाल ने अमर सिंह का बचाव करते हुए कहा, ”कुछ लोग अमर सिंह के पैरों की धूल भी नहीं है। साल 2003 में अमर सिंह की मदद से ही सरकार बनी थी।”

सपा की बैठक में शिवपाल यादव गरजे- हेलीकॉप्टर क्या तुम्हारे बाप की है?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 24, 2016 6:17 pm

सबरंग