ताज़ा खबर
 

एसएसपी ने कहा- नहीं करनी है ड्यूटी तो जाइए, एसपी बोले- डीआईजी को बुलाइए: पीएम के दौरे को लेकर बैठक में तू-तू, मैं-मैं

एसपी का कहना था कि उन्हें 5 बजे मीटिंग का टाइम दिया गया था और अब साढ़े 6 बज रहे हैं अभी पानी तक के लिए नहीं पूछा गया है।
पीएम के दौरे को लेकर इस बैठक में पुलिस के आला अधिकारी इक्ट्ठा हुए थे। (Photo: Yotube)

21 जून योग दिवस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार योग दिवस लखनऊ में मनाने वाले हैं। इसके लिए पीएम लखनऊ पहुंच चुके हैं। इसकी तैयारियां पिछले कई दिनों से यूपी की राजधानी में चल रही हैं। तैयारियों को लेकर 18 जून को लखनऊ में पुलिस अधिकारियों की एक मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग के शुरू होने से पहले ही पुलिस के दो बड़े अफसर एसएसपी और एसपी की आपस में तू-तू मैं-मैं हो गई। बैठक में लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने भरी मीटिंग में स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम के एसपी नागेश्वर सिंह से कहा कि नहीं करनी है ड्यूटी तो आप चले जाइए। इस पर एसपी ने कहा कि आप अपने डीआईजी को बुलाइये वो कहेंगे तो मैं चला जाऊंगा। पीएम के दौरे को लेकर इस बैठक में पुलिस के आला अधिकारी इक्ट्ठा हुए थे।

एसपी का कहना था कि उन्हें 5 बजे मीटिंग का टाइम दिया गया था और अब साढ़े 6 बज रहे हैं अभी पानी तक के लिए नहीं पूछा गया है। एसपी ने प्रोटेस्ट तक करने की बात कहते हुए कहा कि ये हमारा प्रोटेस्ट है मेरा नाम नोट कर लीजिए। इस पर एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि इसमें नाम नोट करने की क्या बात है। ठीक है आप अपनी ड्यूटी नहीं कर सकते तो आप चले जाइए। आपकी ड्यूटी की कोई जरूरत नहीं है हमें। इस पर एसपी नागेश्वर सिंह ने कहा कि आपके कहने से मैं नहीं जाऊंगा। डीआईजी साहब आएंगे और वो कहेंगे तब मैं चला जाऊंगा। एसएसपी ने कहा कि आप मत करिए ड्यूटी आपको करना हो करो, नहीं करना हो तो कोई जबरदस्ती नहीं है। तो एसपी ने कहा मैं प्रोटेस्ट कर रहा हूं, ये गलत है सर। इसके बात एसएसपी दीपक कुमार ने वहां मौजूद अधिकारियों को बताया कि उन्हें छह बजे बुलाया गया था। जिन लोगों ने पूछा उनको बता दिया गया कि छह बजे राजपत्रिक अधिकारियों को आना है।

वहीं इसके दूसरी ओर एसपी का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है जिसमें एसपी की शिवप्रताप सिंह आरआई लखनऊ से बात हुई हैं। शिवप्रताप एसपी नागेश्वर सिंह को यह बता रहे हैं कि शाम का प्रोग्राम बदल गया है। पहले पुलिस लाइन में था अब भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में है। तो इस पर एसपी ने सवाल भी किया है कि भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी तो आशियाना में है। तो शिवप्रताप बताते हैं कि जी, रमाबाई अम्बेडकर पार्क से बस दस कदम दूर है। बिल्कुल उसी से लगा हुआ है। इसके बाद एसपी पूछते हैं कि कितने बजे है, तो शिवप्रताप बताते हैं कि सर 6 बजे है। इस पर फिर एसपी पूछते हैं कि 6 बजे शुरू हो जाएगी तो शिवप्रताप कहते हैं कि जी सर, छह बजे शुरू हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग