January 17, 2017

ताज़ा खबर

 

PM मोदी और राजनाथ के स्वागत में लगे पोस्टर: बताया Avengers of Uri, लिखा- फिल्मी डायलॉग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजय दशमी समारोह मनाने के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ जा रहे हैं। पीएम के स्वागत के लिए ऐशबाग मैदान तैयार है। दौरे के मद्देनजर मैदान के पास के सभी इलाके पोस्टरों और बैनरों से पटे पड़े हैं।

लखनऊ के ऐशबाग में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर (Express photo by Vishal Srivastav)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजय दशमी समारोह मनाने के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ जा रहे हैं। पीएम के स्वागत के लिए ऐशबाग मैदान तैयार है। दौरे से उत्साहित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मैदान के आस-पास के सभी इलाकों को पोस्टरों और बैनरों से भरा दिया है। ऐशबाग स्थित रामलीला मैदान के बाहर उरी हमले को लेकर लगे बैनर में लिखा है- उरी हमले का बदला लेने वालों का लखनऊ स्वागत करता है (Lucknow welcomes Avengers of Uri)। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाश सिंह की फोटो लगी है। यही नहीं बैनर में ये जवानी है दिवानी का प्रसिद्ध डॉयलाग “युवा उड़ना चाहता है, दौड़ना चाहता है, गिरना भी चाहता पर रुकना नहीं चाहता” भी लिखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले लखनऊ के स्थानीय सांसद और गृहमंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को ऐशबाग मैदान पहुंचे थे। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पीएम के साथ इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। यूपी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी (सूचना) नवनीत सहमगल ने बताया कि मुख्यमंत्री पीएम मोदी को रिसीव करने एयरपोर्ट जाएंगे लेकिन कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम में यूपी के गवर्नर राम नाइक और राज्य सरकार के मंत्री पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे। अखिलेश यादव को भी बुलाया गया है लेकिन उनकी आने की जानकारी कंफर्म नहीं है।

बीजेपी पर सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राक को चुनावी मुद्दा बनाए जाने का आरोप लग रहा है। विपक्षी दलों का कहना है कि आतंकियों पर सेना की कार्रवाई का बीजेपी यूपी चुनाव में राजनीतिक लाभ लेना चाहती है। सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह विजयदशमी पर बिहार जाते अगर वहां चुनाव होने वाले होते तो। उत्तर प्रदेश आएंगे क्योंकि 2017 में यहा चुनाव होने है। इसके जवाब में भारतीय जनता पार्टी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ आकर दशहरा मेले में शामिल होने के पीछे कोई राजनीति या मंतव्य नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 1:43 pm

सबरंग