December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने की यादव परिवार में खींचतान खत्म करने की गुजारिश

मुख्यमंत्री अखिलेश और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के बीच पिछले महीने उपजी तल्खी समय-समय पर अब भी नजर आ रही है।

Author लखनऊ | October 19, 2016 19:58 pm
जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी। (पीटीआई फाइल फोटो)

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी ने आज सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर यादव परिवार की मौजूदा खींचतान खत्म करने की गुजारिश की। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मौलाना बुखारी ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद मुलायम और उनके अनुज शिवपाल यादव से भी भेंट की और उनके सामने परिवार में जारी तल्खी के पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल पर पड़ रहे असर के बारे में अपने विचार रखे।

सूत्रों के मुताबिक बाद में बुखारी, अखिलेश, मुलायम और शिवपाल के बीच बातचीत हुई। इस दौरान सपा मुखिया ने कथित रूप से तय किया कि अखिलेश ही सपा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे और वह उपयुक्त समय पर इसकी घोषणा भी करेंगे। हालांकि सम्पर्क करने पर बुखारी ने इस बैठक के बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया, लेकिन इतना जरूर कहा कि बैठक बेहद सौहार्दपूर्ण थी और इसमें सकारात्मक नतीजा सामने आया है।

समाजवादी पार्टी में चल रही खींचतान का अंजाम क्या होगा?

मालूम हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के बीच पिछले महीने उपजी तल्खी समय-समय पर अब भी नजर आ रही है। मुख्यमंत्री अपने युवा साथियों को पार्टी से निकाले जाने समेत कई मुद्दों को लेकर सपा नेतृत्व से नाराज बताये जाते हैं। सपा द्वारा आगामी पांच नवम्बर को अपनी रजत जयन्ती मनाने की तैयारियां जोरशोर से किये जाने के बीच अखिलेश ने तीन नवम्बर से अपनी रथयात्रा निकालने का एलान भी कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 7:58 pm

सबरंग