ताज़ा खबर
 

नोटबंदी के लिए कतार में लगी जनता के सामने भिड़ गए महिला और पुरुष पुलिसकर्मी, कैमरे में कैद हुई तकरार

घटना यूपी के श्रावस्ती जिले की है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कैमरे के दायरे में आने के पहले दोनों पुलिकर्मियों के बीच हाथापाई भी हुई थी।
दोनों पुलिसकर्मी इलाहाबाद बैंक की एक शाखा के बाहर तैनात थे। (कीर्ति राजेश चौरसिया द्वारा भेजे वीडियो का स्क्रीनशॉट)

आठ नवंबर को 500 और 1000 के नोट बंद किए जाने की घोषणा के बाद देश के हर हिस्से में बैंकों और एटीएम के सामने लंबी कतार देखनी को मिलती रही हैं। कई जगहों पर पैसे लेने या जमा करने के लिए कतार में खड़े लोगों के बीच झगड़े की खबरें भी आईं। कुछ जगहों पर आम लोगों की बैंक वालों से भी तकरार या झगड़ा हो गया लेकिन उत्तर प्रदेश (यूपी) के श्रावस्ती जिले में एक अनोखा मामला सामने है जिसमें बैंक के सामने कतार में खड़े महिला और पुरुष पुलिसकर्मी आपस में भिड़ गए। महिला पुलिसकर्मी वीडियो में पुरुष पुलिसकर्मी से कहती नजर आ रही हैं कि जबान संभाल कर बोलो नहीं तो जिंदगी बरबाद कर देंगे।

श्रावस्ती जिले में स्थित इलाहाबाद बैंक की मल्हीपुर शाखा के सामने बुधवार (21 दिसंबर) दोपहर को नोटबंदी के बाद पैसे निकालने वालों की लंबी कतार लगी हुई थी। पैसे पाने की आस में कई दर्जन महिलाएं और पुरुष कतार में लगे हुए थे। बैंक के बाहर सुरक्षा बंदोबस्त के लिए पुरुष और महिला पुलिसकर्मी तैनात थे। न जाने किस बात पर अचानक ही महिला और पुरुष पुलिसकर्मी के बीच तकरार शुरू हो गई। धीरे-धीरे मामला एक दूसरे को देख लेने तक जा पहुंचा।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कैमरे के दायरे में आने के पहले दोनों पुलिकर्मियों के बीच हाथापाई भी हुई थी। हालांकि जब पुलिसकर्मियों को इस बात का अहसास हुआ कि मीडियाकर्मी कैमरे के साथ मौके पर पहुंच चुके हैं तो दुनिया पुलिसवालों ने खुद को किसी तरह काबू किया और अपनी-अपनी जगह पर जाकर बैठ गए। जाहिर है कैमरे की वजह से दोनों डर गए होंगे कि ड्यूटी के दौरान विवाद की वजह से उन पर विभागीय कार्रवाई हो सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर को नोटबंदी की घोषणा की थी। घोषणा के अनुसार 500 और 1000 के बंद किए गए नोट 30 दिसंबर तक बैंकों और डाकघरों में जमा कराए जा सकते हैं। नोटबंदी के समय देश में प्रचलित कुल मुद्रा का करीब 86 प्रतिशत 500 और 1000 के नोटों में था इसलिए इनके बंद हो जाने के बाद नकद की भारी किल्लत हो गई है। इसलिए सरकार ने बैंकों और एटीएम से पैसे निकालने की सीमा नियत कर दी है। बैंक से एक हफ्ते मे सामान्य नागरिक केवल 24 हजार रुपये निकाल सकते हैं। वहीं एटीएम से एक कार्ड से एक दिन में 25000 रुपये तक ही निकाले जा सकते हैं।

वीडियो: देखिए कैसे महिला और पुरुष पुलिसकर्मी आपस में भिड़ गए

देखें घटना का वीडियोः 

वीडियो: पति को छोड़कर की दूसरी शादी तो दोनों के कपड़े उतरवाए, बाल कटवाकर गांव में घुमाया

वीडियोः दिनदहाड़े बैंक से 10 लाख रुपये लूटने वालों का सीसीटीवी फूटेज आया सामने

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग