December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

आतिशबाजी बाज़ार में इस बार समाजवादी रॉकेट और मायावती बम

समाजवादी रॉकेट के पैकेट पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का चित्र है, जो अमर सिंह को मिठाई खिला रहे हैं।

Author लखनऊ | October 29, 2016 16:31 pm
इलाहाबाद में दिवाली से पहले एक पटाखा बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओ की तस्वीर वाले पटाखे खरीदते लोग। (PTI Photo/26 Oct, 2016)

समाजवादी रॉकेट और मायावती बम। चौंकिये नहीं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं और दीवाली के मौके पर आतिशबाजी बाजार राजनीतिक रंग और धमाकों से भरे पटाखों से पट गया है। समाजवादी रॉकेट के पैकेट पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का चित्र है, जो अमर सिंह को मिठाई खिला रहे हैं। सपा में मचे घमासान के लिए एक खेमा अमर सिंह को जिम्मेदार मानता है। मायावती भी पीछे नहीं हैं। मायावती बम के पैकेट पर बसपा सुप्रीमो मायावती का चित्र छपा है। ‘अखिलेश की लड़ी अनलिमिटेड’ एक अन्य पटाखा है, जो बाजार में हिट है। इसमें एक हजार छोटे बमों की लड़ी है। पैकेट पर युवाओं के बीच लोकप्रिय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का फोटो है।

हजरतगंज में एक आतिशबाजी दुकानदार ने बताया कि 2017 के चुनाव को देखते हुए उक्त पटाखों की खासी मांग है। खरीदारों में युवा तो हैं नेता भी पीछे नहीं हैं। सपा की अंतर्कलह के बीच चर्चाओं का बाजार गर्म है कि मुलायम का परिवार इस बार की दीवाली मिल जुलकर मनाएगा या नहीं। आम तौर पर होली और दीवाली जैसे त्यौहारों पर पूरा मुलायम परिवार सैफई में इकटठा होता है। विवाह, मंगनी और गृह प्रवेश जैसे कार्यक्रमों में भी परिवार के सभी लोग जुटते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 29, 2016 4:31 pm

सबरंग