ताज़ा खबर
 

यूपी के DGP ने खुद पर कराया टेजर गन का ट्रॉयल, वीडियो हुआ वायरल

डीजीपी जावीद ये जानना चाहते थे कि आखिर इस गन की गोली लगने से होता क्या है।
Author नई दिल्ली | September 5, 2016 06:06 am

उत्तर प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद पुलिस के बड़े-बड़े अधिकारियों की मीटिंग ले रहे थे। इसी मीटिंग में टेजर गन के इस्तेमाल का मुद्दा भी उठा। डीजीपी जावीद ये जानना चाहते थे कि आखिर इस गन की गोली लगने से होता क्या है। इसके बाद डीजीपी जावीद ने मीटिंग में मौजूद दूसरे अधिकारियों से पूछा कि आप में से इस गन के ट्रायल के लिए कौन तैयार है। डीजीपी के इस सवाल पर वहां मौजूद किसी अधिकारी ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद  डीजीपी खुद पर ही ट्रायल करवाने के लिए तैयार हो गए। डीजीपी को पीछे से टेजर गन से शूट किया गया जिसके बाद वो मुंह के बल जमीन पर गिर गए। वहां मौजूद दूसरे अधिकारियों ने उनकी पीठ में से पीन निकाली। डीजीपी को इस दौरान दूसरे अधिकारियों ने पकड़े रखा नहीं तो उन्हें चोट भी लग सकती थी। उनकी पीठ में से हल्का खून भी बह रहा था।

यह पूरा कारनामा मीटिंग में मौजूद किसी अधिकारी ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया और बाद में ये वीडियो वायरल हो गया। टेजर गन का इस्तेमाल हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए किया जाता है। इसे लगने से दो पीन शरीर में घुस जाती हैं। जिससे शॉक जैसा महसूस होता। कश्मीर में पैलेटगन के इस्तेमाल को लेकर काफी विरोध किया जा रहा है। ऐसे में टेजर गन भी एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। ये गन पैलेटगन के मुकाबले कम नुकसान करती है। इसके इस्तेमाल से हिसंक भीड़ पर जल्द काबू पाया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Sidheswar Misra
    Sep 5, 2016 at 3:41 am
    यह ी कदम है कम से कम उपयोग करने वाले को तो ज्ञान होना चाहिए .
    (0)(0)
    Reply