ताज़ा खबर
 

दादरी के दोषियों को बख़्शा नहीं जाएगा: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव नेकहा, दादरी में हुई घटना की चर्चा है पूरे देश में है और मैं आपको आश्वासन देता हूं कि इसके लिए दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा चाहे..
Author लखनऊ | October 2, 2015 14:19 pm
दादरी के बिसाहड़ा गांव में कथित तौर पर गौमांस खाये जाने की अफवाह की वजह से एक 50 वर्षीय व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किये जाने के प्रकरण में कड़ा रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज चेतावनी दी कि दोषियों के खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई की जाएगी। (पीटीआई फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में दादरी के बिसाहड़ा गांव में कथित तौर पर गौमांस खाये जाने की अफवाह की वजह से एक 50 वर्षीय व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किये जाने के प्रकरण में कड़ा रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज चेतावनी दी कि दोषियों के खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई की जाएगी।

अखिलेश यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘देश भर में इस घटना की चर्चा है और मैं आपको आश्वासन देता हूं कि इसके लिए दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वे जो भी हों।’’

उन्होंने कहा कि सरकार और कानून पूरी ईमानदारी से कार्य करेगा और दोषियों का पता लगाकर उन्हें दंड सुनिश्चित करेगा।

अखिलेश यादव ने ये आश्वासन भी दिया कि मृतक के परिजनों के साथ पूरा न्याय होगा, जिन्होंने अपने परिवार का सदस्य खो दिया है। उन्होंने कहा कि परिजनों को न्याय दिलाने में पूरी मदद की जाएगी।

सोमवार की रात एक भीड 50 वर्षीय इखलाक के घर घुसी और कथित रूप से उसकी पीट पीट कर हत्या कर दी। पिटाई में इखलाक का 22 वर्षीय बेटा दानिश गंभीर रूप से घायल हो गया। ऐसी अफवाहें थीं कि इस परिवार ने गोमांस खाया है।

इखलाक के दूसरे बेटे सरताज भारतीय वायुसेना में कार्यरत हैं। उन्होंने अपने पिता के हत्यारों को दंडित करने की मांग की है।

इस घटना की सभी राजनीतिक दलों ने निन्दा की है। घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिये गये हैं और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतक के परिजनों को दस लाख रुपये आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.