ताज़ा खबर
 

कांग्रेस का दावा अकेले लड़कर 27 साल बाद उत्तर प्रदेश में बनाएंगे सरकार, सोनिया व प्रियंका करेंगी प्रचार

राजबब्बर ने आरएसएस पर हमला करते हुए कहा कि हिंदुस्तान हर धर्म वाला देश है। उन्होंने महात्मा गांधी के हत्या में संघ के हाथ वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को सही ठहराया।
Author September 7, 2016 05:20 am
यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर

कांग्रेस में उत्तर प्रदेश चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष डॉ. संजय सिंह ने कहा कि 27 साल बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। इसके लिए पूरी कांग्रेस चुनाव प्रचार करेगी। इस चुनाव प्रचार अभियान में प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी भी रहेंगी। राहुल गांधी की किसान यात्रा में जाने से पहले कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डॉ संजय सिंह ने मंगलवार को अमेठी में कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश का चुनाव अकेले लड़ेगी। 2017 के चुनाव में कांग्रेस किसी भी दल से गठबंधन करने के मूड में नहीं है। इस बार वे गठबंधन के बजाय जनता से रिश्ते मजबूत करेंगे ताकि जनता कांग्रेस को पूरी तरह समर्थन करे। सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता से सीधे संवाद के लिए कांग्रेस निकल पड़ी है, 27 साल यूपी बेहाल का नारा बुलंद करने के लिए। यूपी की बेहाल जनता कांग्रेस के समर्थन में है।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी की बनारस रैली में जनता के समर्थन का प्रमाण मिल चुका है जिससे सभी दलों की नींद हराम हो गई है। बनारस नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। बनारस की तस्वीर बदलने के लिए मोदी ने खजाने का दरवाजा खोल दिया है। लेकिन बनारस का विकास होने के बजाए उद्योगपतियों का विकास हो रहा है। बनारस की जनता बदलाव चाहती है इसलिए कांग्रेस की रैली में पूरा बनारस सड़कों पर निकल पड़ा था।  सिंह ने कहा कि कांग्रेस इस बार दल-बदल के टिकट से परहेज करेगी ताकि निष्ठावान साथियों को उपेक्षित न होना पड़े। कांग्रेस के चुनाव प्रचार पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार बनाने के लिए सभी कांग्रेसी एक मंच पर हैं। प्रियंका गांधी भी इस चुनाव प्रचार में हिस्सा जरूर लेंगी। पहले प्रियंका गांधी केवल अमेठी और रायबरेली का काम देखती थी। लेकिन इस बार प्रियंका कांग्रेस के मिशन-2017 को पूरा करने के लिए चुनाव प्रचार करेंगी।

संजय सिंह ने कहा कि अखिलेश सरकार जाने के बाद संतरी से लेकर मंत्री तक और अमेठी से लेकर प्रदेश तक के गुंडे जेल जाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अवैध खनन ने आजादी के बाद का रेकॉर्ड तोड़ दिया है। अदालत के आदेश पर अवैध खनन की जांच सीबीआइ कर रही है। अब तक की जांच में सीबीआइ टीम को बड़े-बड़े प्रमाण मिल चुके हैं, जिससे खनन मंत्री और उनके गुर्गों का जेल जाना लगभग तय हो चुका है। खनन के लिए अवैध तरीके से यहां के युवाओं को गुमराह करके नौकरी दी गई है। उन्होंने कहा कि अवैध खनन से जुड़े लोगों के पास अरबों रुपए की बेनामी संपत्ति है जबकि खनन से जुड़े लोगों के पास पहले टूटी साइकिल भी नहीं थी। सिंह ने कहा कि वे 1977 में कांग्रेस की हार देख चुके हैं। लेकिन कांग्रेस की हार के ढाई साल बाद पूरा देश कांग्रेसमय हो गया था। इसी तरीके से कांग्रेस 2017 में उत्तर प्रदेश और 2019 में देश की कुर्सी हासिल करेगी।

सिंह ने कहा कि मोदी के राज में आधा दर्जन उद्योगपतियों को छोड़कर बाकी देश का विकास बंद हो गया है, जनता त्रस्त है। देश में बिजली पानी और सड़क की समस्या चरम पर है। लेकिन मोदी को देश की मूलभूत सुविधाओं को देखने के लिए वक्त नहीं है। उनका पूरा समय विदेश-यात्रा में कट रहा है। इसलिए कांग्रेस जनता से जुड़ी समस्याओं को लेकर घर-घर दस्तक दे रही है। कांग्रेस का नारा है किसानों का कर्जा माफ और बिजली का बिल हॉफ। इसके बाद किसानों के समर्थन मूल्य का मुद्दा। सांसद ने कहा कि अमेठी का इतिहास गौरवशाली था, यहां की जनता अपमान के बजाए सम्मान चाहती है। अमेठी रियासत से यहां की जनता का 1200 साल पुराना रिश्ता है। लेकिन रियासत ने कभी यहां की जनता का अपमान नहीं किया है। अब यहां की कानून व्यवस्था खनन मंत्री के घर से चलती है। इसलिए चोरी, डकैती, हत्या और बलात्कार आम बात हो गई है। चार सालों में कई दर्जन हत्याएं हो चुकी हैं, लेकिन हत्यारे जेल जाने के बजाए मंत्री को माला पहनाते हैं। इस अपराध में अमेठी के अफसर भी मंत्री के साथ बराबर के दोषी हैं। इस मौके पर पूर्व प्राविधिक शिक्षा मंत्री डॉ रानी अमीता सिंह ने कहा कि अमेठी की जनता बदलाव चाहती है। इसलिए कांग्रेस के साथ सड़कों पर निकल पड़ी है।

गांधी की हत्या पर राहुल का संघ वाला बयान सही : राज बब्बर

वाराणसी में 27 साल यूपी बेहाल यात्रा लेकर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने आरएसएस पर हमला करते हुए कहा कि हिंदुस्तान हर धर्म वाला देश है। उन्होंने महात्मा गांधी के हत्या में संघ के हाथ वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को सही ठहराया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आंदोलन को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। उन्होनें कहा कि यात्रा सिर्फ राजनीतिक पुराना जनाधारा तलाशनें व पार्टी के प्रति लोगों में जागरूकता लाने की कवायद मात्र नहीं है बल्कि इस यात्रा से आगामी विधानसभा चुनाव में राजनीतिक गलियारे के रास्ते कांग्रेस पार्टी यूपी की सत्ता में आएगी। राजबब्बर ने एक सवाल के जवाब में पर कहा कि इस यात्रा से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का भी परीक्षा में सफल बनाने का कवायद चल रही है। आजमगढ़ रवाना होने से पहले मंगलवार को उन्होनें कहा की यात्रा का जोश काफी है। कांग्रेस प्रदेश में जनाधार लगातार इस यात्रा के माध्यम से बढ़ रहा है।
राजबब्बर ने कहा कि बनारस के सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो जनता से वादा किया उसे पुरा नहीं कर पाए और जनता को धोखे में रखा गया। काशी को जापान के क्योटो शहर बनाने का जो सपना दिखाया वो अंधेरे में रह गया। कांग्रेस विधायक अजय राय ने यात्रा को सफल बताते हुए भरोसा दिया कि बनारस में होने वाली आगामी कांग्रेस की यात्राए भी ऐतिहासिक होगी। 2017 के होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में कांग्रेस के नेता राज्यसभा के सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा की हम यात्रा के दौरान अच्छे व निष्ठावान कार्यरता काम करने वाले कांग्रेसी को टिकट के दावेदार होगे। इसकी घोषणा भी कांग्रेस की चल रही यूपी बेहाल यात्रा के बाद ही तय करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.