ताज़ा खबर
 

मुस्‍ल‍िम कलाकार की ख्वाहिश- 110 साल चले मोदी सरकार, जन्मदिन के लिए बनाया 110 फीट ऊंचा कटआउट

जुल्फीकार हुसैन दुबई से केवल पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कटआउट बनाने के लिए ही भारत आए हैं।
जुल्फीकार हुसैन द्वारा बनाया जा रहा पीएम नरेंद्र मोदी का कटआउट। (Express Photo: Vishal Srivastav)

लखनऊ में रहने वाले कलाकार जुल्फीकार हुसैन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (17 सितंबर) की विशेष तैयारी की है। इस मौके पर वो पीएम का 110 फीट ऊंचा कटआउट बना रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार हुसैन चाहते हैं कि मोदी सरकार 110 साल तक बनी रहे इसलिए वो इतना ऊंचा कटआउट बना रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार दुबई में रहने वाले हुसैन इसी काम के लिए देश वापस आए हैं। 50 वर्षीय हुसैन अपने दोस्त नृपेंद्र पाण्डेय के अनुरोध पर भारत वापस आए। पाण्डेय बीजेपी के सभासद रह चुके हैं। पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात में हुआ था।

खबर के अनुसार हुसैन का बनाया कटआउट पीएम मोदी के जन्मदिन के दिन बीजेपी के लखनऊ स्थित कार्यालय के बाहर रखा जाएगा। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार हुसैन और पाण्डेय 110 फीट ऊंचा कटआउट लगाने के साथ ही पीएम के जन्मदिन पर उन्हें 1500 किलोग्राम लड्डू और 105 किलोग्राम का घंटा भेंट करेंगे। हुसैन ने टीओआई से कहा कि उनके लिए ये सपना सच होने जैसा है और ये उपहार खुद पीएम को देना चाहते हैं। हुसैन ने अखबार से कहा कि वो चाहते हैं कि कटआउट की तरह मोदी सरकार भी 110 साल तक रहे। हुसैन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ऐसा ही कटआउट उपहार में देना चाहते हैं।

हुसैन ने टीओआई से कहा कि वो कलाकार हैं और वो किसी भी विचारधारा से प्रभावित नहीं हैं, न ही वो अपने इस काम को अपने धर्म से जोड़ना चाहते हैं। इससे पहले हुसैन बहुजन समाज पार्टी के नेता कांशीराम और बहन मायावती तथा समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव का कटआउट बना चुके हैं। हुसैन देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भी 100 फीट ऊंचा कटआउट बना चुके हैं। हुसैन 1980 के दशक में फिल्मों के पोस्टर बनाया करते थे।

इससे पहले खबर आई थी कि यूपी की बीजेपी सरकार ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर 130 स्कूलों को खुला रखने का निर्देश दिया है। हालांकि बाद में यूपी सरकार ने इसका खंडन किया। इस साल 17 सितंबर को रविवार है जिसकी वजहों से स्कूलों में अवकाश रहेगा। ये भी खबर आई थी कि बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी के जन्मदिन पर व्हाट्सऐप और सोशल मीडिया पर इससे जुड़े संदेश भेजने के लिए कहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग