January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

अमर सिंह का दावा- मुलायम सिंह से पूछने के बाद की गई थी सर्जिकल स्‍ट्राइक

समाजवादी पार्टी के नेता अमर सिंह ने दावा किया है कि भारतीय सेना की नियंत्रण रेखा पार पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में सर्जिकल स्‍ट्राइक से पहले प्रधानमंत्री के दफ्तर ने मुलायम सिंह यादव से बात की थी।

अमर सिंह (बाएं) और मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के नेता अमर सिंह ने दावा किया है कि भारतीय सेना की नियंत्रण रेखा पार पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में सर्जिकल स्‍ट्राइक से पहले प्रधानमंत्री के दफ्तर ने मुलायम सिंह यादव से बात की थी। उन्‍होंने कहा, ”प्राइम मिनिस्‍टर के यहां से फोन आया था सबको विश्‍वास में लिया था। मुलायम जी को फोन करके बताया। मुलायम जी ने सरकार को इस मामले पूरा समर्थन देने का भरोसा दिलाया।” अमर सिंह ने कहा कि सभी लोगों की मदद के बिना सर्जिकल स्‍ट्राइक संभव नहीं थी। उनका बयान ऐसे समय में आया है जब समाजवादी पार्टी के कुछ अन्‍य नेताओं ने भी इस तरह के पोस्‍टर लगाए हैं। समाजवादी पार्टी के नेता ने मुजफ्फरनगर में होर्डिंग लगवाया है। होर्डिंग में बताया गया है कि भारत सरकार ने पूर्व रक्षा मंत्री और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की सलाह पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था।

समाजवादी युवजन सभा के मुजफ्फरनगर यूनिट के अध्यक्ष मो शमशेर मलिक की ओर से लगाए गए होर्डिंग में लिखा गया है- सेना के सम्मान में, युवजन सभा मैदान में। सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देकर पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाने वाली हमारी सेना हीरो है। सेना के नाम पर जहरीली राजनीति करके सांप्रदायिकता फैलाने वाले तत्व जीरो हैं। “पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में सर्जिकल स्ट्राइक पर भारतीय सेना व आदरणीय मुलायम सिंह यादव जी को धन्यवाद व हार्दिक बधाई, जिनकी सलाह पर भारत सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक किया।” बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने मुजफ्फरनगर में होर्डिंग्स लगवाई थी, जिसमें सर्जिकल स्ट्राइक के लिए भारत सरकार को बधाई दी गई थी। यूपी में 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में राजनीतिक दलों की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर होर्डिंग वार छिड़ गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 12:38 pm

सबरंग