ताज़ा खबर
 

अखिलेश यादव ने पूछा- सीएम हाउस की शुद्धि करा क्‍या जताना चाहते हैं योगी आदित्‍यनाथ, मैं हिंदू नहीं हूं?

अखिलेश यादव ने कहा मेरे पास भी थी गाय, चारा भी खिलाता था, हूं शाकाहारी, क्या बीजेपी देगी हिंदू होने का सर्टिफिकेट?
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव। (एजेंसी फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर एक बार फिर निशाना साधा है। एक न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में अखिलेश ने मुख्यमंत्री आवास की “शुद्धि” कराने पर सवाल खड़े किए। रेडिफ डॉट कॉम ने अखिलेश से विस्तृत इंटरव्यू में पूछा कि क्या हिंदुत्व अब राज्य प्रशासन में अहम भूमिका निभाएगा? इस पर अखिलेश ने कहा, “बगल में स्थित सीएम आवास में शुद्धि के लिए पूजा करायी गई। मुझे नहीं पता ये शुद्धि क्या होती है? क्या वो मुझे हिंदू नहीं मानते? क्या मुझे साबित करना होगा कि मैं हिंदू हूं? अगर वो शुद्धि करवा रहे हैं तो मैं कैसे साबित करूं कि मैं हिंदू हूं? मैं हिंदू हूं इसका प्रमाण पत्र बीजेपी नहीं देगी?

अखिलेश ने सीएम बनने के बाद आदित्य नाथ की मीडिया में गाय के संग आयी तस्वीरों पर भी सवाल उठाया। अखिलेश ने कहा “टीवी पर उन्हें गाय को चारा खिलाते दिखाया जा रहा है। मैं भी गाय को चारा खिलाता था। मेरे घर में पहले से ही गाय थी। उन्हें गाय मंगानी पड़ी।” अखिलेश ने इंटरव्यू में ये भी कहा कि वो शाकाहारी हैं और उनके बच्चे मांसाहारी। अखिलेश ने कहा, “वे मेरे बगल में बैठकर खाते हैं। मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं होती।” ये मुद्दा विकास या बूचड़खाने बंद कराने से जुड़ा नहीं है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा का हिंदू, मुस्लिम, सिख या ईसाई से नहीं केवल सत्ता से वास्ता है।

राम मंदिर से जुड़े मुद्दे पर अखिलेश ने कहा कि इस मामले पर उनकी पार्टी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानेगी। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी राम मंदिर बनाने का कोई इरादा नहीं रखती वो केवल इसके बारे में बात करती है। अखिलेश ने बीजेपी द्वारा “जय श्री राम” नारे के प्रयोग पर भी सवाल उठाया। अखिलेश ने कहा, “जय श्री राम क्यों? गरीब लोग सीता-राम कहते हैं, इसकी जगह जय श्री राम ने कब ले ली? गांव के बड़े-बूढ़े राम-राम कहते हैं? राम किसके अंदर नहीं हैं?”

अखिलेश ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजनीतिक बेईमानी का आरोप लगाया। अखिलेश ने कहा कि पीएम मोदी झूठ बोलने में मास्टर हैं। अखिलेश ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि “पोलिटिकल बेईमानी की है उन्होंने लोगों के साथ। लोगों को लगा कि वो कई बड़ी योजना लाने वाले हैं। लोगों को नहीं पता था कि वो मुर्खीखाना बंद कराएंगे।” अखिलेश ने कहा कि बीजेपी आगे किस चीज को बंद करने वाली है ये किसी को नहीं पता।

पीएम मोदी ने यूपी के सांसदों से कहा- "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोई सिफारिश न करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Pawan Sahu
    Mar 30, 2017 at 9:24 am
    akhilesh ab pagal ho a hi
    (0)(0)
    Reply