ताज़ा खबर
 

बाराबंकी: बिना टोल टैक्स चुकाए निकला अखिलेश यादव की 175 गाड़ियों का काफिला लेकिन सीसीटीवी में हुआ कैद

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पर ही टैक्स ना चुकाने का आरोप है।
अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के काफिले पर बिना टोल चुकाए टोल नाका पार करने का आरोप है। ये आरोप नाका के मैनेजर ने लगाया है। साथ तेजी से टोल नाके को पार करते काफिले की तस्वीरे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। ये नाका बाराबंकी में पड़ता है। इससे पहले एक और एमएलसी ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अशोक वाजपेयी इस्तीफा देने वाले चौथे एमएलसी बन गए हैं। तो वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर किसानों के साथ ”छल” करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का वायदा सिर्फ वायदा ही रह गया है ।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के अनुसार अखिलेश ने अगस्त क्रांति दिवस पर समाजवादी पार्टी के आ’’ान पर आयोजित ‘‘देश बचाओ, देश बनाओ‘‘ जनसभा में कहा, ””भाजपा सरकार ने किसानों के साथ छल किया है। उनका कर्जमाफी और आय दुगनी करने का वादा सिर्फ वादा रह गया है।”” उन्होंने कहा, ””किसान और गरीब संकट में फंस गया है। 36 हजार करोड़ रूपये की धनराशि से कुछ नहीं होगा।”” सपा अध्यक्ष ने कहा कि कर्जमाफी ही एकमात्र समस्या का समाधान नहीं है। जीएसटी और नोटबंदी से अर्थव्यवस्था में गिरावट आई है। जनता मंहगाई से त्रस्त है और नौजवान बेरोजगारी से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत का नारा तभी सार्थक होगा जब राजनीति स्वच्छ होगी।
अखिलेश ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में घोर अव्यवस्था है। कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है। महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं। अल्पसंख्यक दहशत में हैं। लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

 

 

उन्होंने कहा कहा कि नौ अगस्त 1942 को महात्मा गांधी ने अंग्रेजों से भारत की मुक्ति का आ’’ान किया था जिसमें समाजवादियों ने बढ़ चढ़कर भागीदारी निभाई थी। गांधीजी ने जिस सुराज का सपना देखा था उसे पूरा करने की जिम्मेदारी नई पीढ़ी के समाजवादियों की है। आजादी के मूल्यों को बचाए रखना भी हमारा कर्तव्य है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग