ताज़ा खबर
 

ट्रिपल तलाक पीड़ित मुस्लिम महिलाओं ने योगी आदित्यनाथ को भेजी राखी, कहा- देश की बहनों को मिले इंसाफ

फरहाना नाम की महिला ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने लड़की को जन्म दिया। जिसके बाद उसके पति और सुसराल वालों ने उन्हें और उनकी बेटी को घर से बाहर कर दिया।

ट्रिपल तलाक और घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं ने रक्षाबंधन के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राखी भेजी है। तीन तलाक और घरेलू हिंसा से प्रताड़ित 40 मुस्लिम महिलाओं ने योगी आदित्यनाथ से न्याय प्रक्रिया में तेजी सुनिश्चित करने की अपील की है ताकि ‘देश की बहनों’ को इंसाफ मिल सके। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से हम प्रताड़ना झेलते आए हैं लेकिन अब चाहते हैं हमारे भाई (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) हमारी मदद करें।

फरहाना नाम की महिला ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने लड़की को जन्म दिया। जिसके बाद उसके पति और सुसराल वालों ने उन्हें और उनकी बेटी को घर से बाहर कर दिया। इस राखी पर उन्होंने योगी से इंसाफ दिलाने के लिए कहा है। दो साल पहले फरहाना के पति ने उसे तलाक दे दिया था और सऊदी अरब चला गया था।

इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक घरेलू हिंसा की शिकार नुजहत किसा ने कहा कि वह दिसंबर 2016 से न्याय की आस लगाए हुए। उन्होंने बताया कि दहेज नहीं देने के कारण उनका पति और परिवारवाले खुश नहीं थे, जिसके कारण वह उसे परेशान और मारते पीटते थे। मैंने किसी तरह गुजारा किया और अब मैं उनके खिलाफ कार्रवाई चाहती हूं। देश की बहन होने के नाते, मैं योगी से मेरे लिए शीघ्र न्याय सुनिश्चित करने की अपील करती हूं। यही मेरा राखी का तोहफा होगा।

इन महिलाओं ने 4 जुलाई को सीएम योगी आदित्यनाथ को राखी भेजी थी। इसमें एक स्थानीय एनजीओ ‘मेरा हक’ ने इनकी मदद की। एनजीओ की अध्यक्ष फरहत नकवी ने कहा कि इन महिलाओं ने पुलिस में शिकायत की थी, लेकिन इन्हें धमकियां दी जाने लगी और रिश्तेदारों की ओर से शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जाने लगा। उन्होंने आगे कहा, “ये महिलाएं अपनी जिंदगी को लेकर डरी हुई है क्योंकि पुलिस की ओर से इन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की गई है। यह लोग न्याय और सुरक्षा चाहती है, इसी वजह से इन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को राखी भेजी है।”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Aug 7, 2017 at 7:13 am
    योगी जी अभी कुंवारे हैं राखी के बजाये शादी का पैग़ाम भेज देतीं योगी जी एक बेहतरीन पति साबित होते. मौज आ जाती
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग