ताज़ा खबर
 

ये 18 साल की लड़की है अखाड़े की असली ‘सुल्तान’, 5 मिनट में पुरुष पहलवान को चटा दी धूल

नेहा तोमर नाम की 18 साल की रेसलर ने लखनऊ से आए पुरुष पहलवान नवाब को मुश्किल से 5 मिनट में धूल चटा दी। देहरादून की रहने वाली नेहा तोमर दो साल पहले एक चैंपियन को पटकनी देने के बाद चर्चा में आई थीं।
नेता तोमर ने पुरुष पहलवान को किया चित। (FILE PHOTO)

फिल्म ‘सुल्तान’ की आर्पा यानी अनुष्का शर्मा को अपने देखा होगा, कैसे वह फिल्म में बड़े-बड़े पहलवानों को पटकनी दे रही थी, ऐसा ही कुछ यूपी के बरेली में सामने आया। नेहा तोमर नाम की 18 साल की रेसलर ने लखनऊ से आए पुरुष पहलवान नवाब को मुश्किल से 5 मिनट में धूल चटा दी। देहरादून की रहने वाली नेहा तोमर दो साल पहले एक चैंपियन को पटकनी देने के बाद चर्चा में आई थीं। जिसके बाद से स्थानीय लोग उन्हें रिंग का असली ‘सुल्तान’ बुलाने लगे। सोमवार को बरेली के जोगी नवादा में दूसरी बार महिला और पुरुष के बीच कुश्ती का आयोजन किया गया था। इससे पहले 2014 में नेहा ने उत्तराखंड के सोनू पहलवान को चित किया था।

टीओई के मुताबिक रामलीला परिषद जोगी नवादा के राष्ट्रपति सुरेश राठौर ने बताया कि मुकाबले में हिस्सा लेने के लिए बरेली पहुंची नेहा तोमर ने अखाड़े में मौजूद अपने बराबर वर्ग के सभी पुरुष पहलवानों को कुश्ती लड़ने की चुनौती दी। कुछ देर के लिए चारों ओर सन्नाटा पसर गया है और इसके बाद तालियों से उनका स्वागत किया गया। केवल नवाब ने नेहा की चुनौती को स्वीकार किया। राठौर ने बताया कि हम 1972 से कुश्ती का कार्यक्रम आयोजित करवा रहे हैं। पिछले 12 साल से महिला कुश्ती भी जारी है लेकिन नेहा पहली लड़की थी जिसने पुरूष पहलवान को चैलेंज किया।

वीडियो: पंपोर में हुए एनकाउंटर से लेकर क्लिंटन और ट्रंप के बीच हुई बहस तक सभी बड़ी खबरें

रिपोर्ट के मुताबिक नेहा के पिता किसान है। नेता ने बताया कि वह 11 साल की उम्र से पहलवानी कर रही है और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। रेसलिंग ही मेरी जिंदगी है इसलिए मैं पढ़ाई की ओर ध्यान नहीं दे पाई। मैंने 2015 में हाईस्कूल पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी। गौरतलब है कि इससे पहले नेहा ने इसे तरह सोनू पहलवान को हराया था। उस दौरान नेहा ने अखाड़े में गजब की फुर्ती और दमखम दिखाते हुए 10 मिनट से भी कम समय में सोनू पहलवान को पराजित किया था। जीत के बाद नेहा ने कहा था, ‘मैं महिला पहलवानों को बताना चाहती हूं कि वे कहीं से भी कम नहीं हैं। जहां तक पुरुषों को चुनौती देने की बात है तो इसका कारण यह था कि मैं सभी महिला पहलवानों को हरा चुकी हूं।’

READ ALSO: भारत में पैर पसारने की कोशिश में ISIS, सिर कलम करने का दिया आदेश

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग